Today Breaking News

सैदपुर के रामलीला मैदान में लगेगा पटाखा बाजार - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. आगामी दीपावली त्यौहार के मद्देनजर सुरक्षित ढंग से पटाखे की बिक्री को लेकर, गुरुवार की दोपहर को अग्निशमन विभाग और स्थानीय पुलिस टीम ने पटाखा मार्केट के लिए चिन्हित स्थान का निरीक्षण किया। निरीक्षण के लिए पुलिस और अग्निशमन विभाग की टीम पटाखा बिक्री के लिए चिन्हित, सैदपुर नगर स्थित रामलीला मैदान में पहुंची। यहां सुरक्षा के मद्देनजर टीम ने सभी पहलुओं को बारीकी से जांचा।

रामलीला मैदान में लगेगा पटाखा बाजार

गौरतलब है कि शासन के निर्देश अनुसार सुरक्षित ढंग से पटाखों की बिक्री के लिए, स्थानीय प्रशासन ने दिशा निर्देश जारी किए हैं। जिसमें लाइसेंस शुदा दुकानदारों को ही पटाखा की दुकान लगाने का परमिशन दिए जाने का सख्त निर्देश जारी किया गया है। इसी के मद्देनजर गुरुवार की दोपहर को जिला मुख्यालय से आए अग्निशमन द्वितीय अधिकारी अनिरुद्ध कुमार के साथ स्थानीय थाने के उपनिरीक्षक अशोक कुमार ओझा नगर स्थित रामलीला मैदान पहुंचे। यहां रामलीला मैदान का बारीकी से निरीक्षण करने के बाद, सभी ने लाइसेंस शुदा पटाखा दुकानों के लिए रामलीला मैदान को सुरक्षित बताया।

अग्निशामक यंत्र, बालू भरी बाल्टी और पानी भरे ड्रम रखेंगे दुकानदार

इसके साथ ही सख्त निर्देश जारी किया गया कि बिना लाइसेंस के एक भी दुकानों या ठेलों पर पटाखे की बिक्री न की जाए। सभी पटाखा के दुकानदार अपनी दुकानों के पास अग्निशामक यंत्र एक ड्रम भरा हुआ पानी और पांच बालू भरी बाल्टी अवश्य रखें। एक दुकान से दूसरे दुकान के बीच में पर्याप्त दूरी रखी जाए। ताकि किसी भी विषम परिस्थिति में किसी बड़ी दुर्घटना से बचा जा सके।

'