Today Breaking News

आंबेडकर की प्रतिमा क्षतिग्रस्त होने पर ग्रामीणों ने किया हंगामा - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भुड़कुड़ा कोतवाली क्षेत्र के पदुमपुर मैगर राय गांव में लगी आंबेडकर की प्रतिमा को अराजक तत्वों ने मंगलवार को क्षतिग्रस्त कर दिया। जिसके बाद ग्रामीण प्रतिमा स्थल पर पहुंचकर हंगामा करनें लगे। इसकी जानकारी होने के बाद मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे एसडीम व सीओ ने आक्रोशित ग्रामीणों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। वहीं पुलिसकर्मियों ने तत्काल क्षतिग्रस्त आंबेडकर की प्रतिमा को मरम्मत का कार्य कराया।

ग्रामीणों का कहना है कि आंबेडकर की प्रतिमा जहा लगायी गयी है, उस जगह को लेकर काफी दिनों से विवाद चल रहा है। बुधवार को अराजक तत्वों ने प्रतिमा को क्षतिग्रस्त कर दिया। इस मामले की जानकारी होते ही मौके पर पहुंचे एसडीएम व सीओ ने आक्रोशित ग्रामीणों को मौके पर शांत कराकर प्रतिमा का मरम्मत का कार्य करवाया। 

कोतवाल राजू दिवाकर ने बताया कि आंबेडकर प्रतिमा के जगह को लेकर न्यायालय में मुकदमा चल रहा है। जबतक न्यायालय का फैसला नहीं आ जाता है तब तक यहां कोई कार्य नहीं होगा। मौके से आक्रोशित ग्रामीणों को समझा-बुझाकर हटाया गया। वहीं उन्होने कहा कि प्रतिमा को क्षतिग्रस्त करने वालों को चिंहित किया जाएगा। दोषियों को बक्शा नहीं जाएगा उचित कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

'