Today Breaking News

गाजीपुर में डीएम ने नगर पालिका कंप्यूटर ऑपरेटर को हटाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रदेश में जल्द ही निकाय चुनाव की घोषणा होने वाली है। निकाय चुनाव को लेकर नगर पालिकाओं व नगर पंचायतों का आरक्षण अभी तक जारी नहीं हुआ है। ऐसे में हर कोई निकायों के आरक्षण को जानने के लिए बेताब है। ऐसे में गाजीपुर नगर पालिका के वार्डों के आरक्षण को कम्यूटर ऑपरेटर ने सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया। जिसके बाद हड़कंप मच गया। आनन-फानन में जिला प्रशासन ने ऑपरेटर को कार्य से मुक्त कर दिया।

नगर निकाय सामान्य निर्वाचन-2022 की प्रक्रिया चल रही है । जिसके क्रम में नगर पालिका परिषद गाजीपुर के स्तर से आरक्षण नियमावली एवं नगर पालिका अधिनियम के प्राविधानों के आधार पर आरक्षण कर जिलाधिकारी के कार्यालय को भेजा गया था। यह आरक्षण सम्बन्धी सूचना प्रकाशन शासन की से अनुमति के पूर्व ही नगर पालिका परिषद गाजीपुर के वार्डों का आरक्षण सोशल मीडिया में वायरल हो गया था। जिसके बाद जिलाधिकारी आर्यका अखौरी के आदेश पर आरक्षण सूची बिना उच्च स्तर के अनुमति के सोशल मीडिया में वायरल होने की जांच की गयी। जिसमें नगर पालिका के कम्प्यूटर आपरेटर अनिकेत पटेल द्वारा बिना उच्च स्तर के अनुमति के पालिका के अन्य कर्मचारियों को सूची प्रेषित किया जाना पाया गया जो कि वायरल होने का प्रथम दृष्टया कारण था।

कर्मचारियों को डीएम ने सख्त चेतावनी दी

डीएम ने बताया कि अनिकेत पटेल को नगर पालिका परिषद के कम्प्यूटर आपरेटर कार्य से हटा दिया गया है और पालिका के अन्य समस्त कर्मचारियों को सख्त चेतावनी दी गयी है कि भविष्य मे विभाग से सम्बन्धित गोपनीय रखने वाले प्रकरणों को बिना सक्षम स्तर की अनुमति के यदि गोपनीयता भंग की जाती है तो उनके विरूद्ध कठोर दण्डात्मक कार्रवाई की जायेगी।

'