Today Breaking News

कोहरे से निपटने के लिए रोडवेज बसों में लगाई गई ऑल वेदर लाइटें - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सड़कों पर कोहरे की दस्तक के साथ ही रोडवेज प्रशासन अलर्ट हो गया है। ऑटोमेटिक रोशनी देने वाले आल वेदर बल्ब लगाकर ही बसें वर्कशॉप से रवाना की जा रहीं हैं। आल वेदर बल्क के धुंध मुताबिक पीली व सफेद रोशनी बिखेरने के कारण हादसे की आशंका कम हो जाती है। हादसे रोकने के लिए सभी तरह के उपाय किए जा रहे हैं।

परिवहन निगम के सहायक क्षेत्रीय प्रबंधक वीके पांडेय ने बताया कि ऑल वेदर लाइट में दो बल्ब होते हैं, जो कोहरे के प्रभाव को काफी कम कर देते हैं। जिससे बस के चालक को बाहर स्पष्ट दिखायी देता है। डीपों की 75 बसों ऑल वेदर लाइटें जानी है। जिसमें 95 पसेंट बसें में लगा दिये गये है।

कोहरे के कहर से बचने के लिए रोडवेज बसों में अब तक फॉग लाइट लगाई जाती थी। इसकी पीली रोशनी कोहरे व धुंध को चीरकर वाहनों को राह सुझाती थी। आल वेदर बल्ब सभी मौसम के लिए उपयोगी है। मसलन धुंध मुताबिक पीली व छटने पर सफेद एवं चटक रोशनी बिखेरता है।

बस चालक कोहरे के मद्देनजर बसों में ऑल वेदर लाइटें जल्द लगाए जाने की मांग कर रहे हैं। बसों में ऑल वेदर लाइटें लगाए जाने से न केवल रोडवेज बसों की यात्रा सुगम और सुरक्षित होगी, बल्कि समय के साथ ही साथ फ्यूल के रूप में भी परिवहन निगम को अच्छी खासी बचत होगी। हालांकि, कम दूरी तक चलने वाली लोकल बसों में फिलहाल सिंगल बल्ब वाली सामान्य लाइटें ही लगाई जाएंगी।

'