Today Breaking News

तकनीकी गड़बड़ी के कारण गोरखपुर से दिल्ली की उड़ान रद, यात्रियों ने किया हंगामा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. तकनीकी खराबी की वजह से मंगलवार की शाम दिल्ली को जाने वाली एलायंस एयर की उड़ान रद हो गई। अचानक उड़ान निरस्त होने की सूचना मिलने पर यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। जिन यात्रियों को अनिवार्य कार्य से दिल्ली पहुंचना जरूरी था, वे मुश्किल में पड़ गए। दूसरी फ्लाइट का कोई विकल्प तो नहीं ही मिला, ज्यादातर महत्वपूर्ण ट्रेनों के रवाना हो जाने और सीट उपलब्ध नहीं होने से उन्हें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

तकनीकी गड़बड़ी के कारण रन-वे से वापस लौटा विमान

एयरपोर्ट प्रशासन के अनुसार लखनऊ से आने वाली एलायंस एयर का विमान ही शाम 6.55 बजे गोरखपुर से दिल्ली के लिए उड़ान भरता है। लखनऊ से उड़ान भरते समय ही तकनीकी गड़बड़ी आने से विमान रन-वे से ही वापस एयरपोर्ट पर लौट गया। दिल्ली जाने के लिए गोरखपुर एयरपोर्ट पर शाम पांच बजे से बैठे यात्रियों को शाम 7.30 बजे उड़ान रद होने की जानकारी दी गई। जिसके बाद यात्रियों ने हंगामा शुरू कर दिया।

एयरपोर्ट निदेशक ने बताया

एयरपोर्ट निदेशक अनिल कुमार द्विवेदी ने बताया कि लखनऊ से आने वाला एलायंस एयर का विमान तकनीकी दिक्कतों की वजह से गोरखपुर ही नहीं पहुंच सका जिसकी वजह से यहां से दिल्ली की उड़ान को रद करना पड़ा।

गोरखपुर- काठमांडू एसी बस सेवा में राह का रोड़ा

गोरखपुर-काठमांडू एसी बस सेवा में राह (सड़क मार्ग) रोड़ा बन गया है। भारत और नेपाल सरकार की अनुमति और परिवहन निगम की तैयारी के बाद भी गोरखपुर से पहली अंतरराष्ट्रीय बस सेवा को पंख नहीं लग पा रहे। सोनौली और बुटवल के रास्ते गोरखपुर-काठमांडू बस सेवा संचालित करने के लिए राप्तीनगर डिपो ने जनरथ एसी बस भी तैयार कर ली है, लेकिन नेपाल में सड़क मार्ग दुरुस्त नहीं होने के चलते बस सेवा को हरी झंडी नहीं मिल पा रही।

इस कारण शुरू नहीं हो पर रही बस सेवा

जानकारों का कहना है कि सोनौली से काठमांडू तक जाने वाली सड़क मार्ग का चौड़ीकरण हो रहा है। बुटवल से आगे पहाड़ी क्षेत्र के मार्ग को सुदृढ़ बनाया जा रहा है। कार्य के चलते मार्ग कई जगह क्षतिग्रस्त भी हो गए हैं। ऐसे में परिवहन निगम एसी बस सेवा शुरू कर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। निगम ने निकाय चुनाव से पहले बस के संचालन को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है। दरअसल, यह पहली बार नहीं है जब पूरी तैयारी के बाद यह महत्वाकांक्षी अंतरराष्ट्रीय बस सेवा शुरू नहीं हो पाई है। कोविडकाल के पहले भी बस सेवा का संचालन नहीं हो पाया था। परिवहन निगम ने बस संचालन की तैयारी स्थगित कर ली है। अब सड़क दुरुस्त होने पर पूरी तरह संतुष्ट होने के बाद ही बस सेवा शुरू होगी।

आनलाइन भी बुक होगा टिकट, 11 सौ रुपये होगा किराया

यहां जान लें कि गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में टिकट के लिए काउंटर भी आरक्षित हो गया है। काउंटर के अलावा आनलाइन टिकट भी बुक होंगे। प्रतिव्यक्ति लगभग 11 सौ रुपये किराया होगा। बस गोरखपुर से शाम चार बजे और काठमांडू से शाम पांच बजे रवाना होगी। बसों की सफाई-धुलाई और रखरखाव स्थानीय वर्कशाप में ही होंगे। बस सेवा के शुरू हो जाने से काठमांडू की सैर करने की इच्छा रखने वाले पूर्वांचल के लोगों और पर्यटकों को राहत मिलेगी। अब उन्हें सीमापार कर सोनौली में प्राइवेट बस नहीं पकड़ना पड़ेगा। गोरखपुर बस स्टेशन परिसर में ही सुविधा मिल जाएगी।

'