Today Breaking News

गंगा घाटों पर फैली गंदगी पर गाजीपुर DM का एक्शन, कूड़े का एकत्रीकरण-डिस्पोजल किया गया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में छठ पूजा का पर्व धूमधाम से मनाया गया। जिसके कारण गंगा के किनारे के अधिकांश घाटों पर पूजन सामग्री इत्यादि अधिक मात्रा में पड़ी रह गई। गंगा घाटों पर फैली गंदगी को देखते हुए जिलाधिकारी ने कड़ा रुख अपनाया है। डीएम ने जिला गंगा समिति द्वारा राज्य स्वच्छ गंगा मिशन (नमामि गंगे) के सहयोग से विशेष स्वच्छता एवं जन जागरूकता अभियान चलाया है।

गंगा के किनारे के प्रमुख घाटों जैसे कि बड़ा महादेवा, नवपुराघाट, ददरीघाट, कलेक्टरघाट एवं स्टीमरघाट पर वृहद स्तर पर साफ-सफाई व कूड़े का एकत्रीकरण एवं डिस्पोजल किया गया। स्वच्छता अभियान में स्थानीय लोगों की सहभागिता पर बल दिया गया। स्थानीय जनता ने स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर भाग लिया। नमामि गंगे की टीम द्वारा स्वच्छता अभियान में गंगा को एवं उसके किनारे के घाटों को स्वच्छ रखने की शपथ भी दिलाई गई।

गंदगी न फैलाने की दिलाई गई शपथ

नमामि गंगा की टीम ने गंगा को साफ-सुथरा रखने व गंदगी न फैलाने के बारे में भी जानकारी दी गई। प्रभागीय निदेशक ने जनता से आह्वाहन किया कि गंगा को स्वच्छ एवं निर्मल बनाए रखने के लिए सभी की सहभागिता आवश्यक है। स्वच्छता अभियान में जिला गंगा समिति के वॉलंटियर्स, वन विभाग की टीम, अधिशासी अधिकारी, नगर पालिका परिषद के सफाई कर्मचारियों एवं स्थानीय जनता ने प्रतिभाग किया। यह सफाई अभियान अगले कुछ दिनों तक गंगा किनारों के घाटों पर लगातार चलता रहेगा।

'