Today Breaking News

गाजीपुर में ट्रैफिक पुलिस और एनसीसी कैडेट्स सड़क पर उतरे, 347 का काटा चालान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में यातायात माह के मद्देनजर शहर के विभिन्न क्षेत्रों में ट्रैफिक पुलिस ने चेकिंग अभियान चलाया है। शहर की सड़कों पर ट्रैफिक पुलिस द्वारा की जा रही चेकिंग से यातायात नियमों का उल्लंघन कर सड़क पर वाहन चलाने वाले लोगों में अफरा-तफरी का माहौल देखने को मिला।

साथ ही यातायात के नियमों का उल्लंघन करने वाले ई-रिक्शा के विरुद्ध अभियान चलाया गया। ट्रैफिक पुलिस के इस चेकिंग अभियान में एनसीसी कैडेट्स ने भरपूर सहयोग किया। वाहन चालकों को जागरुक भी किया। चेकिंग अभियान के दौरान 347 वाहनों का चालान काटा गया। हजारों रुपए जुर्माना वसूला गया।

तीन पहिया वाहन पर कार्रवाई की जा रही

यातायात माह को लेकर पुलिस जनपद में जगह-जगह चेकिंग कर रही है। लोगों को जागरुक किया जा रहा है। बड़े वाहनों से लेकर बाइक का चालान भी किया गया। यातायात पुलिस ने बताया कि नगर के आसपास के मार्ग पर चार पहिया वाहन चालकों से सीटबेल्ट लगाकर चलने की हिदायत दी जा रही है।

वहीं गाडियों पर लगी काली फिल्म उतारा जा रहा है। बिना कागज के सड़क पर दौड़ने वाले तीन पहिया वाहन पर कार्रवाई की जा रही है। बिना हेलमेट चलने वाले बाईक सवारों को हेलमेट लगाकर चलने की हिदायत दी गई है वहीं बाइक पर तीन सवारी लेकर चलने वालों से जुर्माना वसूल जा रहा है।

भारी संख्या में एनसीसी कैडेट रहे मौजूद

कम उम्र के बच्चों को बाइक न चलाने की हिदायत दी गई है। इस कार्रवाई में नगर के मुख्य मार्गों पर बेतरतीब वाहन खड़ा करने व सवारी भरने उतारने वाले वाहन चालकों को यहां हिदायत दी गई। वहीं जुर्माना भी वसूला गया।

यातायात के नियमों का उल्लंघन करने पर 347 चालान और 23000 रुपए जुर्माना लगाया गया। बताया गया कि यातायात के नियमों का पालन न करने वाले ई-रिक्शा के विरुद्ध अभियान जारी रहेगा। यातायात पुलिस की चेकिंग अभियान में क्षेत्राधिकारी शेखर सिंगर और भारी संख्या में एनसीसी कैडेट शामिल रहे।

'