Today Breaking News

गाजीपुर में कर्मनाशा तट पर वन माफियाओं ने काट डाले 6 हरे पेड़, वन विभाग बेखबर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सेवराई तहसील क्षेत्र में वन विभाग की ढीली नकेल हो या फिर वन माफिया से सांठ गांठ। तभी तो रखवाली के बाद भी दिन के उजाले में कीमती पेड़ों को काट कर लेते जा रहे हैं। विभाग को इसकी भनक तक नहीं लग रही।

मामला गहमर थाना क्षेत्र के गहमर सायर मार्ग किनारे का है। वन माफिया ने यहां करीब आधा दर्जन कीमती पेड़ों को काट कर गिरा दिया और कई पेड़ उठा भी ले गए। जबकि देख रेख के लिए वाचर व माली की तैनाती रहती है। विभाग ने इन्हें रात दिन पेड़ों की रखवाली करने की हिदायत दे रखा है। इसके बाद भी कीमती पेड़ों की कटान छोरी छिपे किया जाना विभाग पर संदेह गहरा करता है। यही नहीं दो वर्ष पूर्व भी कर्मनाशा नदी के तट पर मगरखाई गांव के पास वन विभाग के जंगल से कीमती पेड़ काटकर वन माफिया उठा ले जा चुके हैं। बावजूद इसके विभाग सतर्क नहीं हो रहा है।

जमानिया रेंजर प्रेम प्रकाश चौबे ने कहाकि मौके पर टीम को भेज कर पता कराया जा रहा है। उन्होंने कहा मौके पर पहुंचने तक यदि बरामदगी के साथ काटने वालों का पता चला तो ठीक, नहीं तो जिसके खेत के सामने से पेड़ काटा गया होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

डीएफओ प्रदीप कुमार ने बताया कि जनपद में कुछ प्रजातियां प्रतिबंधित हैं। अगर काटे जाने वाले पेड़ उस श्रेणी में आते हैं तो तत्काल कार्रवाई की जाएगी। इस संबंध में स्थानीय अधिकारियों को तत्काल निर्देश दिया जाएगा। ताकि पेड़ों के गैर कानूनी तरीके से काटने पर प्रतिबंध लगे।

'