Today Breaking News

गाजीपुर में 30 नवंबर के बाद गड्ढायुक्त मिली सड़कें तो होगी कार्रवाई: डीएम

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर की जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने 16 नवम्बर से 30 नवम्बर तक नगर मे चल रहे नगर सेवा पखवाड़ा और नगर निकायों के कार्यों की समीक्षा करते हुए खामियों पर सख्त निर्देश दिए। उन्होंने अधीशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत को निर्देश दिया कि नगर सेवा पखवाड़ा केवल कागज पर ही नहीं बल्कि धरातल पर दिखना चाहिए। इसमें किसी प्रकार की खानापूर्ती न हो।

कूड़े के निस्तारण हेतु बन्द डस्टबीन का करें प्रयोग

नगर पालिका और नगर पंचायत जनपद की छवि होती है। उन्होंने निर्देश दिया कि उपरोक्त योजनाओं में जो भी कार्य पूर्ण हो चुके हैं उनके सत्यापन के उपरान्त ही उसका भुगतान किया जाए। उन्होंने नगर पालिका परिषद गाजीपुर के ईओ लाल चन्द सरोज को कड़ी हिदायत देते हुए कहा कि नगर क्षेत्र की सड़कों/चौराहों पर कूड़े का अम्बार नही दिखना चाहिए। कूड़े के निस्तारण हेतु बन्द डस्टबीन का प्रयोग किया जाए। नगर क्षेत्र का कोई भी चौराहा क्षतिग्रस्त न हो, यदि कही भी ऐसी स्थिति है तो उसे मरम्मत कराया जाए।

डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की सुदृढ़ व्यवस्था का दिया निर्देश

जिलाधिकारी ने कहा कि 30 नवम्बर 2022 तक जनपद की सड़कों के गढ्ढा मुक्ती की अन्तिम तिथि है। इसके बाद यदि जनपद मे जर्जर एवं गढ्ढायुक्त सड़क की शिकायत मिलती है तो सम्बन्धित अधिकारी स्वयं जिम्मेदार होंगे। जिलाधिकारी ने जनपद में प्रकाश की व्यवस्था, साफ-सफाई, एण्टी लार्वा छिड़काव, फागिंग, जल निकासी, सामुदायिक शौचालय एवं व्यक्तिगत शौचालयों का प्रयोग, डोर टू डोर कूड़ा कलेक्शन की सुदृढ़ व्यवस्था का निर्देश दिया। बैठक में मुख्य राजस्व अधिकारी सुशील लाल श्रीवास्तव, समस्त अधिशासी अधिकारी नगर पालिका/नगर पंचायत एवं अन्य सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।

'