Today Breaking News

मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल अंसारी से ED प्रयागराज कार्यालय में 7 घंटे तक होती रही पूछताछ

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. मनी लांड्रिंग की केस में रविवार को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम ने माफिया मुख्तार अंसारी के भाई बसपा सांसद अफजाल अंसारी से प्रयागराज कार्यालय में सात घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान वह सवालों का जवाब नहीं दे पा रहा था। अफजाल के साथ ही विकास कांस्ट्रक्सन के कुछ अन्य पार्टनर से भी लंबी पूछताछ की गई है।

अब्बास और आतिफ से पूछताछ के बाद अफजाल को समन

बताया गया है कि मनी लांड्रिंग के केस में मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास और उसके साले आतिफ रजा से पूछताछ के दौरान कई ऐसे साक्ष्य मिले थे, जिसके आधार पर अफजाल अंसारी को समन भेजा गया था। रविवार को अफजाल ईडी कार्यालय पहुंचे जहां अधिकारियों ने उससे बैंक ट्रांजैक्शन, लेन देन इनकम टैक्स रिटर्न कई अन्य जानकारी ली।

सात घंटे में 30 सवाल लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं

सूत्रों का कहना है कि विकास कंस्ट्रक्शन के खाते से अफजाल अंसारी के बैंक खाते में पैसा गया था। सात घंटे में करीब 25 से 30 ऐसे सवाल किए गए जिसका प्रमाणिक और संतोषजनक जवाब अफजाल अंसारी नहीं दे पाया। इस पर उसे चेतावनी भी दी गई। यह भी कहा गया कि साक्ष्य पेश नहीं करने पर आगे कठिन कार्रवाई हो सकती है।

माना जा रहा है कि मामले में अगर प्रमाणिक साक्ष्य नहीं मिलते हैं तो अफजाल की गिरफ्तारी भी संभव है। सांसद के साथ ही विकास और अंसारी कंस्ट्रक्शन फर्म के पार्टनर से भी सवाल जवाब किए गए। अभिलेखों के आधार पर तमाम ऐसे सवाल थे, जिनका जवाब वह नहीं दे पा रहे थे।

'