Today Breaking News

MLA अब्बास अंसारी पर ED का शिकंजा, 9 घंटे तक पूछताछ के बाद किया गिरफ्तार

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी पर प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने शुक्रवार को देर रात पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। जांच एजेंसी ने प्रयागराज के सिविल लाइंस स्थित दफ्तर में उससे करीब 9 घंटे तक पूछताछ की है। मनी लांड्रिंग के केस में 11 अक्तूबर को ही ईडी ने अब्बास के खिलाफ लुक आउट नोटिस जारी किया था।

बेनामी संपत्तियों के बारे में जुटाई जानकारी

माफिया मुख्तार अंसारी के विधायक बेटे अब्बास अंसारी से प्रर्वतन निदेशालय ने शुक्रवार को करीब नौ घंटे अपने कार्यालय में पूछताछ की। उससे माफिया मुख्तार की बेनामी संपत्तियों के बारे में जानकारी जुटाई गई। देश छोड़ने की आशंका पर ईडी ने उसे पहले ही लुकआउट नोटिस जारी किया था। पूछताछ में ईडी के सभी सवालों का जवाब गोलमोल तरीके से देता रहा। देर रात करीब 12 बजे ईडी ने उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

दोपहर करीब दो बजे पहुंचा ईडी आफिस

ईडी के आफिस में शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे बड़े गोपनीय तरीके से विधायक अब्बास अंसारी पहुंचा। उसे ईडी ने बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ दर्ज मनी लांड्रिंग के मामले में पूछताछ के लिए नोटिस जारी किया था। जैसे ही अब्बास अंसारी यहां पहुंचा सिविल लाइंस थाने की पुलिस ईडी के मुख्य गेट पर तैनात हो गई। किसी की आवाजाही पर रोक लगा दी गई। भीतर ईडी के अधिकारियों ने अब्बास अंसारी से पूछताछ शुरू की।

सवालों का गोलमोल तरीके से दिया जवाब

सूत्रों के अनुसार, उससे पूछा गया कि माफिया मुख्तार अंसारी ने इतनी बेनामी संपत्तियां कहां से अर्जित कीं? जमीन, मकान कहां-कहां हैं? माफिया के कितने करीबी हैं? इन करीबियों के पास कितने की संपत्ति है?। ऐसे ही तमाम सवाल उससे पूछे गए, लेकिन वह सभी सवालों का गोलमोल तरीके से ही जवाब देता रहा। करीब नौ घंटे तक उससे पूछताछ की गई। उसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

लुकआउट नोटिस जारी किया गया था

मऊ से विधायक अब्बास अंसारी के खिलाफ ईडी ने लुकआउट नोटिस जारी किया था। इसका मतलब था कि वह देश छोड़कर नहीं जाएगा। ईडी को आशंका थी कि अब्बास अंसारी देश छोड़कर भाग सकता है, इसलिए उसे लुकआउट नोटिस जारी किया गया था।

चालक से भी की गई पूछताछ

विधायक अब्बास अंसारी के साथ ही उसके चालक रवि कुमार शर्मा से भी ईडी ने पूछताछ की। उससे भी कई सवाल दागे गए। हालांकि, उससे अलग कमरे में पूछताछ हुई।

'