Today Breaking News

गाजीपुर में पोल सहित गिरा ट्रांसफार्मर, हादसे को दे रहा दावत

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाज़ीपुर में करंडा ब्लाक के आनापुर सरयां गांव में ट्रांसफार्मर सहित गिरा खंभा एक महीना 20 दिन बाद भी नहीं हटाया गया। इस टांसफार्मर से आनापुर और तुलापट्टी गांव के ग्रामीणों को बिजली की आपूर्ति की जाती है। जेई ने 25 दिन पहले कहा था कि स्टीमेट बन गया है, उच्चाधिकारियों से बात कर जल्द ठीक करवाता हूं। परंतु आज तक खंभा नहीं उठ सका। यह हादसे का दावत दे रहा है।

17 सितंबर को आई आंधी- बारिश में ट्रांफार्मर सहित खंभा गिर गया था। इसकी कंप्लेन बिजली विभाग में ग्रामीणों ने दर्ज कराई थी। लगभग पंद्रह दिन अंधेरे में रहने के बाद उपभोक्ताओं की समस्या को देखते हुए बिजली विभाग के कर्मचारियों ने दूसरे ट्रांसफार्मर से सप्लाई का तार जोड़कर आपूर्ति बहाल करा दी। परंतु एक महीने 20 दिन बाद भी गिरे ट्रांसफार्मर और खंभे को नहीं हटाया गया। विकल्प के तौर पर जोड़ा गया ट्रांफार्मर अत्यधिक लोड के चलते कभी भी जल सकता है। ऐसे में ग्रामीण एक बार फिर अंधेरे में जाने को विवश हो सकते हैं।

बिजली विभाग आला दर्जे की लापरवाही कर रहा है। जिसका खामियाजा विद्युत उपभोक्ताओं को उठाना पड़ रहा है। वहीं जिम्मेदार अफसर चुप्पी साधे हुए हैं।

'