Today Breaking News

पिता के शव के साथ तीन दिन से घर में रहा युवक, बोला- पापा सो रहे थे इसलिए नहीं जगाया

गाजीपुर न्यूज़ टीम, प्रयागराज. प्रयागराज में आवास विकास कॉलोनी झूंसी में एक युवक अपने पिता के शव के साथ पिछले तीन दिन से छिपा था। उसने न तो पुलिस को सूचना दी और न ही अपनी मां को कॉल करके इस घटना की जानकारी दी। गुरुवार को पड़ोसियों की मदद से झूंसी पुलिस उसके घर पहुंची तो लोगों के होश उड़ गए। शव से तेज दुर्गंध आ रही थी। बुजुर्ग के सिर पर चोट के निशान थे। पुलिस ने पूछताछ के लिए बेटे को हिरासत में ले लिया। पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया स्वाभाविक मौत लग रही है लेकिन पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी। वहीं मोहल्ले वालों ने कहा कि युवक ने अपने पिता की दो दिन पहले पिटाई की थी। 

झूंसी के एचआईजी कॉलोनी निवासी नकुल दत्त शर्मा (75) इफको से रिटायर्ड कर्मचारी थे। वह अपनी पत्नी शोभना और बेटे समर व सागर के साथ रहते थे। शोभना के बीमार पड़ने पर उसका बेटा समर दिल्ली लेकर चला गया था। कुछ दिनों से नकुल अपने छोटे बेटे समर के साथ थे। इनके खाने पीने के लिए टिफिन का इंतजाम किया गया था।

नकुल रोज सुबह उठकर अखबार पढ़ने के लिए बाहर आते थे। आसपास के लोगों से मिलते थे। मंगलवार सुबह वह नजर आए थे। उसी दिन बाप-बेटे में विवाद हुआ था। इसके बाद से बुजुर्ग नकुल का पता नहीं चला। गुरुवार शाम को पड़ोसियों ने शक के आधार पर झूंसी पुलिस को सूचना दे दी। झूंसी इंस्पेक्टर वैभव सिंह पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे। समर ने दरवाजा खोला। दूसरी मंजिल वाले कमरे के अंदर तेज बदबू आई। बिस्तर पर नकुल का शव पड़ा था। वहां पर हत्या की चर्चाएं शुरू हो गई। पुलिस ने इस घटनाके बाद नकुल के दूसरे बेटे को कॉल करके बताया। दिल्ली से परिवार लौट रहा है।

नकुल की मौत कैसे और किन परिस्थितियों में हुई यह तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चल जाएगा। लेकिन एक बेटा कैसे अपने पिता की मौत क्यों छिपाया? क्या उसने मारा पीटा था? क्या बुजुर्ग की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई? आखिर समर ने अपने पिता की मौत की सूचना क्यों नहीं दी? इन सवालों का जवाब तलाशने के लिए झूंसी पुलिस ने नकुल के बेटे समर से पूछताछ शुरू की। समर की अभी शादी नहीं हुई थी। वह बोला कि उसके पिता सो रहे थे। इसलिए उनको सोने से नहीं जगाया। पुलिस ने पूछताछ के बाद कहा कि समर की मानसिक हालत ठीक नहीं है। मोहल्ले वालों ने भी पुलिस को यही बताया था।

'