Today Breaking News

मकान देखने के बहाने घर में घुसा बदमाश, अकेली महिला को बंधक बनाकर लूटपाट

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गोरखपुर. गोरखपुर के राजघाट क्षेत्र में गुरुवार दोपहर हेलमेट लगाए बदमाश ने घर में अकेली महिला को बंधक बनाकर लूटपाट की। महिला की पिटाई भी की। इससे महिला बेहोश हो गई। शाम को बेटी घर पहुंची तो मामले का पता चला और पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है।

बसंतपुर चौराहे पर 59 वर्षीया वीना देवी बेटी नेहा के साथ रहती हैं। उनकी दो बेटियों की शादी हो चुकी है। उनके पति प्रमेंद्र वर्मा की सोने-चांदी की दुकान थी। उनकी मौत के बाद उनके भाई दुकान चलाते हैं। गुरुवार को नेहा बाहर गई थी। दोपहर दो बजे एक व्यक्ति ने घर की घंटी बजाई। वीना ने दरवाजा खोला। वह कुछ समझ पातीं हेलमेट पहने व्यक्ति ने उनकी गर्दन पर चाकू लगा दिया और उन्हें ऊपरी मंजिल के एक कमरे में ले गया । वहां पिटाई की और हाथ-पैर बांधकर मुंह पर टेप लगा दिया। इसके बाद वह आलमारी से दस हजार रुपये नकद, जेवर लेकर फरार हो गया। नेहा शाम पांच बजे के करीब घर पहुंची तो मां को बेहोश देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई। घटना की सूचना पर एसपी सिटी कृष्ण कुमार विश्नोई भी मौके पर पहुंच गए।

मकान देखने के बहाने पहुंचा था बदमाश

लूट की शिकार वीना वर्मा की बेटी नेहा ने देर रात पुलिस को दिए तहरीर में बताया है कि हेलमेट लगाया बदमाश मकान देखने के बहाने उनके घर पहुंचा था। पीड़ित महिला की बेटी ने बताया कि दिन में तकरीबन दो बजे दरवाजे की घंटी बजी। दरवाजा खोलने पर उसने मां से कहा कि उसे लक्ष्मीशंकर श्रीवास्तव मकान देखने के लिए भेजे हैं।

मां के मकान नहीं बेचने की बात कहने पर वह जबरन घर में चला आया और गर्दन पर चाकू लगाकर रुपये व जेवरात लाने को कहा। मां के मना करने पर वह मारने-पीटने लगा। इससे वह बेहोश हो गई। इसके बाद वह आलमारी में रहा जेवरात और रुपये लेकर फरार हो गया। उधर, राजघाट थानेदार राजेन्द्र सिंह ने बताया कि महिला के हाथ और पैर में हल्की चोट आई है। वह काफी बदहवास हैं। उनकी तबीयत खराब हो गई है। जिला अस्पताल से डॉक्टर ने मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है। वहां इलाज के बाद महिला को शाम को घर भेज दिया गया।

भीड़भाड़ वाले इलाके में लूट से सनसनी सोना मंडी बसंतपुर में जहां वीना का मकान है, वह काफी भीड़भाड़ वाला इलाका है। मकान के सामने और आसपास दुकानें हैं। ऐसे में घर में घुसकर महिला को बंधक बनाकर लूटपाट की घटना से लोगों में सनसनी फैल गई। पुलिस आसपास के दुकानदारों से पूछताछ करने के साथ सीसीटीवी फुटेज से बदमाश की पहचान में जुट गई है।

संदिग्‍ध से पूछताछ कर रही पुलिस

एसपी सिटी कृष्‍ण कुमार विश्‍नोई ने बताया कि इस मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लेकर पूछताछ किया जा रहा है। प्रॉपर्टी विवाद का भी मामला सामने आया है। सभी पहलुओं पर गहना से जांच की जा रही है।

'