Today Breaking News

गाजीपुर में ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस के लिए बैनामा शुरू - Ghazipur News

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे के अधिग्रहीत जमीन को लेकर बृहस्पतिवार को विभिन्न तहसीलों में बैनामा शुरू हुआ। पहले दिन अधिकारियों ने काश्तकारों को माल्यार्पण कर मुंह मीठा कराया। सदर तहसील में पांच काश्तकारों ने बैनामा कराया। जिसमें अख्तियारपुर के दो और महमूदपुर के तीन काश्तकार शामिल हैं। इस दौरान सदर तहसीलदार अभिषेक कुमार समेत अन्य अधिकारी मौजूद रहे। अभिषेक कुमार का कहना है कि अब नियमित बैनामा कराया जाएगा।

मुहम्मदाबाद संवाददाता के अनुसार, पहले दिन तीन गाटा के चार काश्तकारों ने एक बैनामा किया। तहसील के प्रथम बैनामा करने वाले काश्तकारों का उप जिलाधिकारी डा. हर्षिता तिवारी के नेतृत्व में राजस्व विभाग के अधिकारियों ने माल्यार्पण कर स्वागत किया व उनका मुंह मीठा कराया।

शासन की अति महत्वाकांक्षी एनएच 31 ग्रीनफील्ड एक्सप्रेस वे के निर्माण के लिए तहसील इलाके की जमीन अधिग्रहित की गई है। तहसील क्षेत्र के सैदाचक गांव के काश्तकार विद्या देवी पत्नी जनार्दन, प्रमोद कुमार व प्रेमशंकर पुत्रगण जनार्दन व विनोद पुत्र राजनारायण ने करीब तीन बीघा भूमि का बैनामा किया।

इसके एवज में काश्तकारों को एक करोड़ 81 लाख 92 हजार रुपया उनके बैंक खातों में कार्यदायी संस्था की ओर से भुगतान किया जाएगा। तहसीलदार विजय प्रताप सिंह ने बताया कि शासन की मंशा के अनुसार एनएच 31 ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के लिए जमीन का बैनामा कराने का कार्य शुरू हो गया। अब नियमित तेजी से बैनामा का कार्य करा कर अधिग्रहण समय से पूर्ण कर लिया जाएगा।

'