Today Breaking News

Maa Vindhyavasini Darshan Timing: मां विंध्यवासिनी के चरण स्पर्श करने का समय बदला, जानें कब ले सकते हैं आशीर्वाद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, मिर्जापुर. उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले में स्थित मां विंध्यवासिनी मंदिर (Maa Vindhyavasini Darshan Timing) में भक्तों के दर्शन पूजन के लिए नियमों में बदलाव किया गया है। अब मां के दरबार में सुबह मंगला आरती के बाद भक्त तीन घंटे तक चरण स्पर्श कर सकते है। पंडा समाज व प्रशासन की सहमति के बाद यह फैसला लिया गया है। ऐसे में दूर दराज से सुबह में आने वाले भक्त आसानी से मां का चरण स्पर्श कर सकते है।

Maa Vindhyavasini Darshan Timing

मां के दरबार में भक्तों की उमड़ती है भीड़

मिर्ज़ापुर के विंध्याचल में स्थित मां विंध्यवासिनी के दरबार में भक्तों की भारी भीड़ उमड़ती है। पहले शाम के 4 बजे से रात्रि के 12 बजे तक चरण स्पर्श कराने को लेकर समय प्रशासन ने निर्धारित किया था। शुक्रवार को पंडा समाज व प्रशासन ने आपसी सहमति के बाद नियमों में बदलाव किया है। नए नियम के अनुसार सुबह मंगला आरती के बाद सुबह आठ बजे तक भक्त मां का चरण स्पर्श कर सकेंगे। हालांकि विशेष पर्व पर चरण स्पर्श पर रोक लगी रहेगी।

सब कुछ रहा ठीक तो लागू रहेगा नियम

श्री विंध्य पंडा समाज के अध्यक्ष पंकज द्विवेदी ने बताया कि प्रशासन व पंडा समाज की आपसी सहमति के बाद चरण स्पर्श को लेकर नियम में बदलाव किया गया है। नए नियम के तहत भोर में मंगला आरती के बाद आठ बजे तक भक्त चरण स्पर्श कर सकते है। रविवार, मंगलवार व पूर्णिमा के साथ विशेष पर्व पर चरण स्पर्श पर रोक लगी रहेगी। अगर किसी तरह की समस्या नही हुई तो यह नियम आगे चलता रहेगा।

'