Today Breaking News

गाजीपुर में 2 और 9 दिसम्बर को होगा सामूहिक विवाह, अफसरों को सौंपी गई जिम्मेदारी

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजनान्तर्गत सामूहिक विवाह का कार्यक्रम 2 और 9 दिसम्बर को आरटीआई मैदान गोराबाजार में आयोजित होगा। सामूहिक विवाह कार्यक्रम की तैयारियों की मुख्य विकास अधिकारी श्रीप्रकाश गुप्ता ने समीक्षा की।

मुख्य विकास अघिकारी ने बताया कि जनपद के समस्त विकास खण्ड स्तर से कुल 695 जोड़ों का सामूहिक विवाह निर्धारित दो तिथियों को सम्पन्न कराया जायेगा। इसके लिए समिति के सदस्यों को उनके कार्यों/दायित्वों का विभाजन कर निर्देशित किया गया है कि वे वैवाहिक स्थल पर अपने-अपने दायित्वों का निर्वहन निष्ठापूर्वक करते हुए विवाह कार्यक्रम को सम्पन्न कराएंगे।

कार्यों को पूरा करने के दिए निर्देश

मुख्य विकास अधिकारी ने कार्यक्रम में स्वागत समिति एवं अतिथियों को निमंत्रण से लेकर फूल माला, कलश स्थापना, खान-पान व्यवस्था, विवाह संस्कार हेतु आवश्यक सामग्री की व्यवस्था, विवाह पंजीयन, सहायता राशि अन्तरण, सुरक्षा व्यवस्था, पार्किग, विद्युत, प्रकाश, मंच संचालन एवं लोक सांस्कृतिक कार्यक्रम से लेकर स्थल की साफ-सफाई हेतु लगाये गये अधिकारियों /कर्मचारियों को निर्धारित तिथि के पूर्व संध्या तक अपने-अपने कार्यों को पूर्ण करने का निर्देश दिया है। मालूम हो कि वैवाहिक कार्यक्रम हेतु मुख्य विकास अधिकारी को कार्यक्रम का प्रभारी अधिकारी तथा अपर जिलाधिकारी विरा एवं मुख्य राजस्व अधिकारी को सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किया गया है।

'