Today Breaking News

पढ़ाने के बहाने नाबालिग छात्राओं को गलत ढंग से छूता था टीचर, परिजनों ने स्कूल में सिखाया सबक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, चंदौली. उत्तर प्रदेश से गुरु-शिष्या जैसे पवित्र रिश्ते को कलंकित करने का एक मामला सामने आया है. मामला चंदौली का है, जहां एक शिक्षक पर आरोप लगा कि उसने स्कूल की एक-दो नहीं बल्कि कई छात्राओं के साथ अश्लील हरकत की है. ये आरोप चकिया के कंपोजिट विद्यालय पचवनिया में तैनात शिक्षक रामअवतार पांडेय पर लगा. विद्यालय की छात्राओं ने शिक्षक पर अश्लील हरकत करने का गंभीर आरोप लगाया. शुक्रवार को विद्यालय पर हुए हंगामे के बाद बेसिक शिक्षा विभाग हांफता नजर आया. आनन-फानन में आरोपी शिक्षक को सस्पेंड करने की कार्रवाई कर दी गयी.

छात्राओं के परिजन और ग्रामीण शिक्षक के तबादले की मांग करने हुए नजर आए. आरोपी शिक्षक रामअवतार पांडेय चकिया विकास खंड क्षेत्र स्थित कंपोजिट विद्यालय पचवनिया में बतौर सहायक अध्यापक तैनात हैं. वो विद्यालय में कक्षा-7वीं में विज्ञान के टीचर हैं. उन पर कक्षा-7 की छात्राओं को जबरन यहां-वहां छूने और विरोध करने पर मारने-पीटने की धमकी देने का आरोप है. छात्राओं ने शिक्षक के इस व्यवहार के बारे में परिजनों को बताया. मामला जब काफी बढ़ गया तो शुक्रवार को छात्राओं ने विद्यालय में हंगामा शुरू कर दिया.

प्रधानाध्यापक राकेश सिंह से मिलकर ग्रामीण आरोपी शिक्षक को विद्यालय से हटाने की मांग करने लगे. हंगामे की जानकारी के बाद बच्चियों के परिजन भी स्कूल पर पहुंच गए. मामले ने तूल पकड़ लिया. एक-एक कर कई छात्राओं ने आरोपी शिक्षक की करतूत को प्रधानाध्यापक के समक्ष रखी. मामले की गंभीरता व संवेदनशीलता को देखते हुए प्रधानाध्यापक द्वारा प्रकरण को बीईओ व बीएसए के समक्ष रखा गया. बीईओ की संस्तुति पर बीएसए ने शिक्षक को सस्पेंड करने की कार्रवाई की. पूर्व में भी शिक्षक रामअवतार पाण्डेय पर इसी मामले में कार्रवाई करने की बात बताई जा रही है.

'