Today Breaking News

गाजीपुर में 138 निवेशकों ने सौंपे 1752.63 करोड़ के प्रस्ताव

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. प्रदेश और देश के साथ ही समूचे पूर्वांचल में गाजीपुर के निवेशक निवेश के लिए खासे उत्साहित हैं। सोमवार को एक होटल में आयोजित जिला स्तरीय इन्वेस्टर्स समिट में स्थानीय 138 उद्यमी निवेशकों ने गर्मजोशी के साथ हिस्सा लिया। कार्यक्रम में 1752.63 करोड़ के प्रस्ताव आए, जिन्होंने अपनी भागीदारी का एएमयू शाइन किया। व्यापारियों और अधिकारियों ने यूपी समिट का पोस्टर भी जारी किया और बड़े निवेशकों व उद्यमियों को प्रशस्ति पत्र, शाल व प्रतीक चिह्न देकर सम्मानित भी किया। यूपीसीडा, एमएसएमई, हैंडलूम निर्यात व अन्य सेक्टरवार नई योजनाओं का प्रस्तुतिकरण किया गया।

सोमवार को बलिया सांसद वीरेंद्र सिंह मस्त ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में वर्ष 2017 से 2022 में उत्तर प्रदेश उत्तम प्रदेश बना है और अब सर्वोत्तम प्रदेश बनने की ओर अग्रसर है। आज इन्वेस्टर्स समिट का पूरे प्रदेश के जिलों में ऐसा माहौल है कि लोग विकास का उत्सव मना रहे हैं। 

प्रत्येक जिले में लोग किसी न किसी सेक्टर में निवेश करना चाहते हैं। गाजीपुर की जनसंख्या लगभग 44 लाख है, जिससे लगभग 65 प्रतिशत व्यक्तियों की औसत आयु 18-40 वर्ष के मध्य में है। एमएसएमई विभाग को 300 करोड़ के निवेश का लक्ष्य दिया गया है, जिसके सापेक्ष 76 निवेशकों द्वारा 378 करोड निवेश का प्रस्ताव प्राप्त हो चुका है। 

जनपद में कुल 138 निवेशकों ने 1752.63 करोड़ रूपये के निवेश का प्रस्ताव पोर्टल निवेश सारथी पर पंजीकृत कराया जा चुका है। देश, शासन एवं प्रशासन  और सामाज तीनो के संयुक्त प्रयासों से आगे बढता है। भारत सरकार उत्तर प्रदेश सरकार तथा गाजीपुर प्रशासन के तरफ से भरोसा दिलाते है कि गाजीपुर के विकास में योगदान के लिए आगे बढ़िये पूरा गाजीपुर आपके साथ रहेगा। जिलाधिकारी आर्यका अखौरी ने कहा कि 10 से 12 फरवरी को इन्वेस्टर्स समिट लखनऊ में होगी इससे पहले गाजीपुर के इन्वेस्टर्स समिट आयोजित हुई। 

हमे लक्ष्य 300 सौ करोड़ का मिला था उससे तीन गुना से अधिक निवेश प्राप्त हुआ है। नन्दगंज में चीनी मिल बन्द है उसको उद्योग के कार्य में लाया जा सकेगा। उत्तर प्रदेश दिवस 24-26 जनवरी, तीन दिवसीय कार्यक्रम रायफल क्लब के परिषर में आयोजित किया जा रहा है। व्यापारियों ने कारोबार, निवेश, नई इंडस्ट्री और उसकी दुश्वारियों पर भी चर्चा की। बताया कि जनपद के बेहतर औद्योगिक परिवेश को देखते हुए और भी निवेश की सम्भावनाएं है।

इस दौरान पुलिस अधीक्षक ओमवीर सिंह, सीडीओ श्रीप्रकाश गुप्ता, आयोजन समिति के सदस्य रविशंकर राय, निवर्तमान चेयरमैन सरिता अग्रवाल, विशाल सिंह, सपना सिंह, उद्यमी बशिष्ठ यादव, अक्षय कुमार दूबे, प्रदीप कुमार सिंह, कृष्ण मुरारी राय, अखिलेश राय, सरोज राय, सुभाष प्रसाद आदि शामिल रहे।

'