Today Breaking News

गाजीपुर में गंगा घाट से पशुओं के तस्करी को लेकर हुई बैठक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. भांवरकोल स्थानीय थाना परिसर में बुधवार को क्षेत्र के विभिन्न गंगा घाटों पर नाव संचालन करने वाले नाविकों की बैठक थानाध्यक्ष सत्येंद्र कुमार राय की अध्यक्षता में संपन्न हुई। बैठक में थानाध्यक्ष ने कहा कि थाना क्षेत्र में यदि किसी भी घाट पर पशु तस्करी की कोई भी सूचना मिली तो नाविकों के खिलाफ पुलिस पूरी शक्ति से निपटेगी।

उन्होंने नाविकों को चेतावनी देते हुए कहा यदि किसी भी नाविक द्वारा जानवरों को गंगा पार करने की कवायद की तो संबंधित के खिलाफ कानूनी कार्रवाई के साथ उन्हें गैंगस्टर एक्ट के तहत निरूध कर मुकदमा पंजीकृत किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पशु तस्करी पूरी तरह से थाना क्षेत्र में प्रतिबंधित कर दी गई है। इसमें यदि किसी भी नाविक द्वारा जानवरों को गंगा पार कराने का प्रयास किया गया तो उसके खिलाफ पुलिस सख्ती से नीपटेगी उन्होंने कहा कि सामान्य रूप से गंगा पार खेती-बाड़ी करने वाले लोगों को अपने जानवर ले आने ले जाने के लिए कोई प्रतिबंध नहीं है।

पशु तस्करी की कोई शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई

इसी तरह गंगा पार के डेरे पर आने वाले लोगों का जानवर गंगा पार से उस पार ले आने ले जाने की छूट होगी। लेकिन इसके अलावा पशु तस्करी की कोई शिकायत मिली तो संबंधित के खिलाफ सख्त कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। इस मौके पर क्षेत्र के शेरपुर, फिरोजपुर ,वीरपुर, पलिया बुजुर्ग आदि गांव के नाविक मौजूद रहे।

'