Today Breaking News

गाजीपुर में आरपीएफ ने 19 शराब तस्करों को पकड़ा, 9.5 लाख रुपये मूल्य की शराब बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बिहार में शराबबंदी के बाद नए साल का जश्न मनाने के लिए शराब तस्करों के द्वारा बड़े पैमाने पर की जा रही शराब तस्करी का आरपीएफ दिलदारनगर ने भंडाफोड़ किया है। आरपीएफ ने ऑपरेशन सतर्क अभियान के तहत अहमदाबाद पटना क्लोन स्पेशल ट्रेन से 1214 लीटर अंग्रेजी शराब के साथ 19 तस्करों को बक्सर में पकड़ा है। आरपीएफ निरीक्षक ने जीआरपी बक्सर में शराब तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

1214 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद

दिलदारनगर आरपीएफ निरीक्षक बाल गंगाधर को उच्च अधिकारियों से सूचना मिली कि पीडीडीयू जंक्शन से अहमदाबाद पटना क्लोन स्पेशल ट्रेन से तस्कर भारी मात्रा में शराब की खेप लेकर बिहार जा रहे हैं। दिलदारनगर स्टेशन पर दानापुर कंट्रोल से ट्रेन के ठहराव को लेकर उपनिरीक्षक नवीन व ट्रेन एस्कार्ट को लेकर संयुक्त रूप से ट्रेन में जांच शुरू की गई तो 19 तस्कर पकड़े गए। जिनके पास से 1214 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब बरामद हुआ है।

19 तस्कर गिरफ्तार

गौरतलब हो कि नए साल के जश्न मनाने के लिए बिहार में शराबबंदी के बाद तस्करों के द्वारा शराब की भारी खेप ले जाई जा रही थी। शराब की अनुमानित कीमत करीब नौ लाख, 36 हजार 736 रुपये आंकी गई है। शराब तस्करों के द्वारा 64 पिठू बैग में शराब लेकर तस्करी की जा रही थी। इस बाबत दिलदारनगर आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक बाल गंगाधर ने बताया कि अहमदाबाद पटना क्लोन स्पेशल ट्रेन से 1214 लीटर अवैध अंग्रेजी शराब के साथ 19 तस्करों को गिरफ्तार किया गया है। जिनके विरुद्ध आवश्यक धाराओ में मुकदमा पंजीकृत कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

'