Today Breaking News

नेपाल विमान हादसे के पीड़ित परिजनाें को योगी सरकार ने 5-5 लाख रुपये देने का किया ऐलान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. नेपाल विमान हादसे में मारे गए युवकों के परिजनों को डीएनए टेस्ट के लिए गाजीपुर से काठमांडू ले जाया गया है। जिलाधिकारी ने सरकारी खर्च पर शवों को गाजीपुर तक लाने की घोषणा की है। वहीं अब सरकार ने भी आर्थिक सहायता देने का ऐलान कर दिया है।

डीएम आर्यका अखौरी ने बताया कि सीएम ने शोक संवेदना व्यक्त करते हुए अपनी घोषणा में कहा है कि मृतक की डेड बॉडी काठमांडू से जनपद तक लाने का सारा खर्च उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से वहन किया जाएगा। साथ ही प्रत्येक मृतक के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की आर्थिक सहायता धनराशि उपलब्ध कराई जाएगी।

15 जनवरी को नेपाल के पोखरा में प्लेन क्रैश हो गया था, जिसमें गाजीपुर के 4 युवकों की मौत हो गई। इसमे कासिमाबाद के अभिषेक कुशवाहा (26 वर्ष) निवासी ग्राम धरवॉ, सोनू जायसवाल (32 वर्ष) निवासी ग्राम चकजैनब, विशाल शर्मा (27 वर्ष) निवासी ग्राम अलावलपुर अफगां और अनिल कुमार राजभर (25 वर्ष) निवासी चकदरिया (चकजैनब) हैं।

हादसे के दूसरे दिन पीड़ित परिजनों और ग्रामीणों ने आर्थिक सहायता और शव लाए जाने की मांग को लेकर प्रदर्शन भी किया था। जिसके बाद नेताओं के मृतकों के घर आने का सिलसिला शुरू हुआ। विधायक सुहैब अंसारी और सुभासपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर के बाद मंगलवार देर शाम मंत्री रविन्द्र जायसवाल ने मृतकों के परिजनों से मुलाकात की।

'