Today Breaking News

Ghazipur News: घेराबंदी पर चोरों ने युवक को मारी गोली, हमलावर दबोचा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मौरा गांव में मंगलवार की रात चोरी की नीयत से घर में घुसे चोरों ने लाखों रुपये का माल समेट लिया। उनकी आहट से आस-पड़ोस के लोगों की नींद खुली तो शोर मचाया। पड़ोसियों के जग जाने पर चोरों ने तमंचा से फायरिंग कर भागना चाहा। 

ग्रामीणों ने दौड़ाकर एक व्यक्ति को गोली लग गई। गोली सामने से घेराबंदी किए राशिद जमाल को लग गई। उसने बहादुरी से एक चोर को पकड़ लिया, इसके बाद मौके पर उपस्थित गांव के लोगों ने चोर को घेरकर दबोच लिया, हालांकि अंधेरे का फायदा उठाकर चोर भागने में कामयाब रहे। गोली से घायल व्यक्ति को उपचार के लिए गाजीपुर जिला अस्पताल लाया गया जहां से वाराणसी रेफर कर दिया गया।

मंगलवार रात करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ग्राम मोरा में चोरों ने चोरी की नियत से बंद पड़े मुजम्मिल खान के घर को निशाना बनाया। चोर घर में घुस गए और अगल बगल के घरों के दरवाजे का बाहर से कुंडी लगा दी। दरवाजे के बाहर बंद मकान से आहट सुनकर फिरोज खान का बेटा गुड्डू को कुछ शक हुआ तो उसने आस-पड़ोस के अन्य लोगों को फोन कर जगा दिया। इसके बाद मोहल्ले के सभी लोग चारों तरफ से निकलकर मुजम्मिल खान के घर को धीरे-धीरे घेर लिया। 

बाहर खड़े चोर जब मोहल्ले के लोगों को आते हुए देखा तो वे भाग निकले। राशिद जमाल पुत्र शाहिद जमाल ने चोरों को ललकारा और ग्रामीणों के साथ घेराबंदी की। अंदर घुसे हुए दो चोर को जब इसकी भनक लगी कि लोग जाग गए हैं तो वह घर से निकल कर बाहर कूदना शुरूकर दिया। सामने खड़े राशिद जमाल पुत्र शाहिद जमाल ने चोर को पकड़ने के लिए दौड़े तो चोर ने उनके ऊपर तमंचा से फायर कर दिया। गोली राशिद के बाएं हाथ के ऊपरी भाग में जा लगी। इसके बावजूद चोर को दबोच लिया। मोहल्ले के लोग भी उसे घेरकर धर दबोचा। इस बीच इस मौके का फायदा उठाते हुए घर के अंदर घुसा दूसरा चोर भागने में कामयाब हो गया। उसे भागते हुए मोहल्ले की एक लड़के ने लाठी से मारा लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका।

चोर के पकड़ने की सूचना मिलते ही थाना पुलिस मौके पर पहुंची। थानाध्यक्ष ने पकड़े गए चोर को हिरासत में लिया और घायल राशिद जमाल को इलाज के लिए बाराचवर ले गए जहां प्राथमिक उपचार के बाद गाजीपुर जिला चिकित्सालय भेजा गया। गोली निकालने के लिए डॉक्टरों ने वाराणसी के लिए रेफर कर दिया। पुलिस के अनुसार पकड़ा गया चोर जीता मुसहर करीमुद्दीनपुर थाना क्षेत्र के ही ग्राम गंधपा विशुनपुरा का रहने वाला है। इसके पास से एक बैग मिला जिसमें कटर,पिलास, पेचकस, तार सहित अन्य उपकरण बरामद हुए। चोर का साथी फेफना बलिया निवासी कमलेश मुसहर भाग निकला। आमिद खान ने चोरों के खिलाफ लिखित तहरीर देकर केस दर्जकराया है। घटना की सूचना पर बुधवार सुबह क्षेत्राधिकारी मोहम्मदाबाद श्यामबहादुर सिंह मौके पर पहुंचे और पूरी घटना की जानकारी ली। बताया कि अभियुक्त को हथियार सहित पकड़कर उसका चालन सुसंगत धाराओं में कर उसे कोर्ट भेज दिया गया।

'