Today Breaking News

वाराणसी में अस्सी घाट पर नशेड़ियों और पंडों में मारपीट, छतरी के डंडे से की पिटाई

गाजीपुर न्यूज़ टीम, वाराणसी. वाराणसी के अस्सी घाट पर 24 घंटे में दोबारा मारपीट हो गई। इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इसमें दिख रहा है कि यजमानी को लेकर जमकर डंडे और थप्पड़ चले। करीब आधे घंटे तक घाट पर स्नानार्थियों में अफरा-तफरी मची रही। मारपीट की वजह अवैध पंडों द्वारा घाट पर चौकी लगाना बताया जा रहा है। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, आज माघ पूर्णिमा का स्नान चल रहा था। लोग अस्सी घाट पर डुबकियां लेकर बाहर टीका-चंदन लगवा रहे थे। इस दौरान कई अनधिकृत पंडे भी घाट पर चौकी लगाकार स्नानार्थियों को त्रिपुंड लगा रहे थे।

इस दौरान, नशे में धुत आए एक युवक वहां पर दूसरे पंडों गालियां देने लगा। छतरी का डंडा उखाड़कर मारने के लिए दौड़ा। कुछ ही देर में मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते काफी संख्या में लोग आ धमके। वहीं, कुछ नाविक भी नावों से उतरकर मारपीट में शामिल हो गए। इस दौरान दो पंडे मिलकर अर्धनग्न लड़के को थप्पड़ मारकर और डंडों से पीटने लगे।

घाट पर CCTV भी नहीं है

अस्सी घाट पर मारपीट होता देख पुलिस कर्मी मूकदर्शन बने रहे। वहीं आसपास तमाशबीनों की भीड़ जुट गई। लोग वहां खड़े होकर मारपीट का वीडियो मोबाइल में रिकॉर्ड करते रहे। किसी ने झगड़ा शांत नहीं कराया। आधे घंटे तक चले मारपीट के बाद वहां पुलिस पहुंची, तब तक सभी वहां से भाग चुके थे। पुलिस ने कहा कि इस घटना की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। घाट का माहौल बिगड़ने नहीं देंगे।

अस्सी की सुरक्षा खतरे में

अस्सी वाराणसी का सबसे व्यस्त और पॉपुलर घाट है। अस्सी के स्थानीय लोगों ने बताया कि आए दिन वाराणसी का अस्सी घाट अखाड़ा बन गया है। रोज मारपीट से काशी कीर छवि पर असर पड़ रहा है। वाराणसी पुलिस कमिश्नरेट को इस मसले पर गंभीरता से विचार करना होगा। यहां पर न तो CCTV कैमरे हैं न ही पुलिस की गश्ती। शनिवार को दोपहर में रैदासी पर्यटकों और लेमन टी वालों में चाय के रेट को लेकर मारपीट हो गई थी। करीब 15 मिनट तक लोग आपस में चप्पन-जूते बरसाते रहे।

पुलिस ने अरेस्ट कर की कार्रवाई

अस्सी पर हो रही लगातार मारपीट को लेकर वाराणसी पुलिस ने एक्शन लिया है। घाट पर बांस की लकड़ी से मारने वालों पर नॉन कॉग्निजेबल रिपोर्ट (NCR) दर्ज की जाएगी। भेलुपुर थाने की पुलिस की ओर से त्वरित कार्रवाई करते हुए मारपीट करने वालों को अरेस्ट किया गया। हालांकि, स्थानीय लोगों ने कहा कि मारपीट के सभी दोषियों को छोड़ दिया गया है। वहीं, जिस पीड़ित के साथ मारपीट हुई थी, उसे थाने में ही बिठा लिया गया है।

'