Today Breaking News

गाजीपुर में कांग्रेस ने SBI और LIC का किया घेराव, राष्ट्रपति को भेजा पत्रक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में आज जिला कांग्रेस कमेटी ने शहर कोतवाली क्षेत्र के महुआबाग स्थित एलआईसी का घेराव कर नारेबाजी करते हुए जुलूस के रूप में मिश्रबाजार स्थित एसबीआई की मुख्य शाखा के सामने धरना प्रदर्शन किया गया। कांग्रेस ने सरकार को अडानी ग्रुप को गलत तरीके से राष्ट्रीयकृत बैंकों एवं वित्तीय संस्थानों द्वारा और एलआईसी में जमा जनता के पैसे से आर्थिक फायदा पहुंचाने का आरोप लगाया।

धरना प्रदर्शन किया और राष्ट्रपति को संबोधित पत्रक गाज़ीपुर जिलाधिकारी के प्रतिनिधि मजिस्ट्रेट के हवाले से दिया। इसमें हिंडनबर्ग रिसर्च रिपोर्ट की विस्तार से निष्पक्ष जांच कराने के लिए सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश या संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) बनाकर जांच की मांग की है।

जनता की जिंदगी भर की कमाई डूब रही

जिलाध्यक्ष सुनील राम ने कहा कि आम लोगों की जिंदगी भर की कमाई डूब रही है, जिससे आमआवाम चिंतित है, ऐसे में कांग्रेस कैसे चुप रहेगी। आज सरकार के दबाव में अडानी समूह पर भारतीय बैंकों का लगभग 80000 करोड रुपए बकाया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी कभी भी किसी खास भारतीय कॉरपोरेट घराने के खिलाफ नहीं रही है, लेकिन हम क्रोनी कैपिटलिज़्म (घोर पूंजीवाद) के खिलाफ हैं। हम चुनिंदा अरबपतियों को लाभ पहुंचाने के लिए नियम बदलने वाली सरकार और उच्च पदस्थ लोगों के विचार के खिलाफ हैं।

पूंजीपतियों पर रुपए लुटा रही सरकार

पूर्व विधायक अमिताभ अनिल दुबे ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार आज अपने पूंजीपति दोस्त अडानी को देश का पैसा लूटने में अहम सहयोग दे रही है। आज देश की दो प्रमुख संस्थाए एसबीआई और एलआईसी की गिरती माली हालत किसी से छिपी नहीं है। आम लोगों की जिंदगी भर की कमाई आज खतरे में है। इस अवसर पर प्रमुख रूप से प्रदेश सचिव जनक कुशवाहा पूर्व प्रदेश सचिव रविकांत राय, पूर्व शहर अध्यक्ष शफीक अहमद, पीसीसी सदस्य अजय कुमार श्रीवास्तव, आशुतोष गुप्ता, मुसाफिर बिंद, ज्ञान प्रकाश सिंह मुन्ना ,लाल मोहम्मद अक्षय कुमार बिंद अजय दुब संजय गुप्ता आदि लोग उपस्थित रहे।

'