Today Breaking News

अंतरराष्ट्रीय मास्टर एथलेटिक्स चैंपियनशिप में गाजीपुर के पूर्व कैप्टन ने जमाई धाक

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के रेवतीपुर थाना क्षेत्र के रामपुर निवासी व पूर्व सैन्य अधिकारी कैप्टन बब्बन राम ने गोवा में आयोजित अंतरराष्ट्रीय मास्टर एथलेटिक्स चैम्पियनशिप प्रतियोगिता में 65 प्लस आयु वर्ग में दो गोल्ड व एक सिल्वर मेडल पर कब्जा कर क्षेत्र व जिले सहित प्रदेश का नाम रौशन किया है।

पूर्व सैनिक के इस बेहतरीन सफलता पर क्षेत्र व उनके पैत गाँव में हर्ष का माहौल व्याप्त है।ग्रामीणों ,परिजनों सहित क्षेत्र के खिलाडियों को उनके इस सफलता पर लोगों ने एक दूसरे को‌ मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया। मालूम हो कि गोवा के जीएमसी एथलेटिक्स स्टेडियम में आयोजित पांच दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मास्टर्स एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में देश ,विदेश के दर्जनों एथलीट ने प्रतिभाग किया। सेना के सेवानिवृत्त कैप्टन बब्बन राम ने 300 मीटर बाधा दौड में विपक्षी प्रतिभागियों को पछाड 1 मिनट 59 सेकेंड में प्रथम स्थान हासिंल कर स्वर्ण जीत लिया।

100 मीटर के बाधा दौड में भी उन्होंने 22.34 सेकेंड में पूरा किया

इसी तरह 100 मीटर के बाधा दौड में भी उन्होंने 22.34 सेकेंड में पूरा कर दूसरा स्वर्ण जीत लिया।इसी तरह जेवलिंग ( भाला प्रक्षेप) में 26.34 मीटर लक्ष्य को साधकर सिल्वर मेडल जीत लिया । फोन से बातचीत में पूर्व सैन्य अधिकारी बब्बन राम ने बताया कि वह अब तक कुल छह पदक जीत चुके है।उन्होनें बताया कि उन्होंने खेल की‌ शुरूआत 2021 के तीसरी नेशनल मास्टर्स एथलेटिक्स से किया।बातचीत में उन्होंने बताया कि जिसमें उन्होंने एक सिल्वर जबकि 2022 में खेलो इंडिया मास्टर्स एथलेटिक्स 60 प्लस उम्र में दो ब्रांज मेडल भी जीत चुके है।

पिता कुश्ती में‌ सेना के नामी पहलवान रह चुके

पूर्व सैन्य अधिकारी ने बताया कि उनके परिवार की यह सेना में तीसरी पीढी है। उनके पिता मोती चंद जो अब नहीं है। वह भी सेना में सूबेदार के पद पर रहते हुए सेना के तरफ से आयोजित कुश्ती में‌ सेना के नामी पहलवान रह चुके है। उन्होने बताया कि उनके तीन पुत्र है,जिनमें से दो बिलास व त्रिभुवन सेना में है जबकि एक पुत्र घर पर रह खेती करता है,पूर्व सैन्य अधिकारी बब्बन राम ने बताया कि सेना में कार्यरत दोनों दोनों पुत्र भी विभिन्न खेलों मे‌ं प्रतिभाग करते है।

'