Today Breaking News

औड़िहार रेलवे स्टेशन से चोरी का आरोपी गिरफ्तार, पायल और चोरी की मोबाइल हुई बरामद

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर क्षेत्र अंतर्गत औड़िहार रेल स्टेशन स्थित रेलवे सुरक्षा बल की पोस्ट द्वारा शुक्रवार को ट्रेनों में यात्रियों के सामानों और मोबाइल आदि की चोरी करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया गया। जिसके पास से चोरी के सामानों को बरामद करते हुए सुरक्षा बल द्वारा युवक को न्यायालय के समक्ष पेश कर जेल भेज दिया गया।

गौरतलब है कि शुक्रवार को रेसुब पोस्ट औड़िहार जंक्शन के ASI बिरेंद्र कुमार चौबे, कांस्टेबल अखिलेश कुमार यादव तथा रारेपु औड़िहार चौकी के SI विश्व दीपक सुरक्षा के दृष्टिगत स्टेशन पर आने वाली ट्रेनों और प्लेटफार्म पर निरीक्षण कर रहे थे। तभी मुखबिर से सूचना मिली कि स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर चार पर एक युवक खड़ा है। जो स्टेशन और ट्रेनों के अंदर यात्रियों के सामानों की चोरी करता है। अगर उसे अभी पकड़ा गया, तो उसके पास से चोरी का सामान भी बरामद किया जा सकता है।

स्टेशन के प्लेटफार्म से गिरफ्तार हुआ युवक

मुखबिर की सूचना पर सुरक्षा बल के जवान और अधिकारी सतर्क हो गए। सुरक्षा बल के जवान मुखबिर के साथ तत्काल प्लेटफार्म नंबर चार पर पहुंचे। यहां मुखबिर संदिग्ध युवक की तरफ इशारा कर मौके से चला गया। इसके बाद सुरक्षा बल के जवानों ने तत्काल युवक को गिरफ्तार कर लिया। मौके पर युवक की तलाशी ली गई, तो उसके पास से 3 अदद चोरी की मोबाइल, ₹10 हजार नगद, 1 जोड़ी चांदी जैसे दिखने वाली धातु की पायल बरामद हुआ। इसके बाद सुरक्षा बल के जवान गिरफ्तार युवक को लेकर स्टेशन स्थित अपनी पोस्ट पर पहुंचे।

युवक पर पूर्व में दर्ज है कई मुकदमे

पूछताछ में युवक की पहचान मिर्जापुर जनपद के कटरा थाना अंतर्गत रेलवे स्टेशन रोड निवासी जानू उर्फ अनिकेत अग्रहरी पुत्र मनोज कुमार अग्रहरि के रूप में हुई। जांच में युवक पर रारेपु/मऊ पर पूर्व में पंजीकृत अपराध संख्या- 59/22 u/s 392, 411 IPC तथा रारेपु/ गाजीपुर सिटी पर कायम मुकदमा अपराध संख्या 10/22 अंतर्गत धारा 380/411 IPC पंजीकृत पाया गया। युवक को सुरक्षा बल द्वारा हिरासत में लेकर न्यायालय के समक्ष पेश किया गया। जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

'