Today Breaking News

आज बंद रहेगी गाजीपुर में विद्युत सप्लाई, उपकेंद्र पर होगा मरम्मत का कार्य

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. सैदपुर नगर स्थित 132 केवी विद्युत उप केंद्र पर रविवार को विद्युत उपकरणों की मरम्मत का कार्य किया जाएगा। जिसके कारण उपकेंद्र से सैदपुर टाउन, सैदपुर ग्रामीण, सवना, भीमापार, चौचकपुर, देवकली आदि की विद्युत सप्लाई सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 2 बजे तक 4 घंटे पूरी तरह से बंद रहेगी। जिसके साथ यह भी संभव है की मरम्मत कार्य समय से पूर्ण नहीं होने पर, विद्युत कटौती के घंटों को बढ़ाया या घटाया भी जा सकता है।

उपरोक्त जानकारी देते हुए ट्रांसमिशन गाजीपुर के उपखंड अधिकारी लक्ष्मीकांत प्रजापति ने बताया कि आगामी होली के त्यौहार पर उपभोक्ताओं को निर्वाध विद्युत सप्लाई देनी है। इसी सिलसिले में उपकेंद्र पर जंफर आदि को टाइट करना, ट्रांसफार्मरों की जांच करना, इस दौरान पाई गई कमियों को दुरुस्त करना आदि का कार्य किया जाएगा। ताकि उपकेंद्र पर निर्बाध विद्युत सप्लाई के दौरान कोई फाल्ट ना आए। इसके साथ ही क्षेत्र के विभिन्न छोटे उपकेंद्रों और फिटरों की जांच भी की जाएगी। विद्युत विभाग द्वारा अपने उपभोक्ताओं को सुरक्षित और सुचारू रूप से विद्युत सप्लाई देने के क्रम में यह कार्य किया जा रहा है।

उपभोक्ता रखें इमरजेंसी व्यवस्था का ध्यान ताकि ना हो परेशानी

विभाग द्वारा अपने उपभोक्ताओं को 1 दिन पूर्व यह सूचना इसलिए दी जा रही है कि उपभोक्ता अचानक से विद्युत कटौती के कारण परेशान ना हो। पूर्व सूचना के आधार पर विद्युत उपभोक्ता समस्या से बचने के लिए विद्युत सप्लाई के वैकल्पिक व्यवस्थाओं को दुरुस्त करके रखें। जिन लोगों के पास इनवर्टर है, वह उससे संभाल कर विद्युत सप्लाई का उपयोग करें। कमर्शियल विद्युत उपभोक्ता अपने काम के टाइम में फेरबदल कर विद्युत सप्लाई से होने वाली समस्या से बच सकते हैं।

'