Today Breaking News

रेल यात्रियों को बड़ी राहत, ट्रेनों में थर्ड AC का पुराना किराया बहाल, जारी रहेगी ये सुविधा

गाजीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. भारतीय रेलवे ने यात्रियों को बड़ी राहत दी है। ट्रेनों में AC 3-टीयर इकोनॉमी श्रेणी का किराया बहाल कर दिया है। रेलवे ने बुधवार (22 मार्च 2023) को वातानुकूलित (AC) 3-टीयर इकोनॉमी श्रेणी (3E) में यात्रा के किराये को बहाल करने का आदेश दिया। इसे पिछले नवंबर महीने में AC 3-टीयर के साथ मिलाते हुए वापस ले लिया गया था। आदेश के अनुसार किराया बहाल होने के बावजूद रेलवे यात्रियों को चादर प्रदान करता रहेगा।

AC 3 के किराये को लेकर पहले का आदेश वापस

रेलवे के इस आदेश के साथ पहले के एक सर्कुलर को वापस ले लिया गया है जिसमें AC-3 टीयर इकोनॉमी श्रेणी के टिकट के लिए किराये को AC 3-टीयर टिकट के किराये के समान कर दिया गया था। पहले किराया समान करने की वजह चादर की कीमत बताई गई थी।

पहले से बुक टिकट की अतिरिक्त राशि होगी वापस

आदेश के अनुसार जिन यात्रियों ने ऑनलाइन और काउंटर से टिकट बुक कराया है, उन्हें पहले बुक की जा चुकीं टिकट के लिए अतिरिक्त राशि वापस की जाएगी।

ये है अतिरिक्त राशि सबसे सस्ती AC यात्रा सेवा

रेलवे ने सितंबर 2021 में AC 3 इकोनॉमी श्रेणी शुरू करते हुए घोषणा की थी कि इन नए डिब्बों में किराया सामान्य AC-3 कोच से 6-8 प्रतिशत कम होगा। इसे दुनिया में सर्वश्रेष्ठ और सबसे सस्ती AC यात्रा सेवा करार दिया गया था।

'