Today Breaking News

गाजीपुर में बादलों ने बढ़ाई किसानों की चिंता, हल्की से मध्यम बारिश का अनुमान

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में बढ़ती गर्मी के साथ मौसम के मिजाज में भी तेजी से बदलाव देखने को मिल रहा है। पीजी कॉलेज कृषि विज्ञान केंद्र के मौसम विशेषज्ञ कपिल देव शर्मा ने बताया कि आगामी दिनों के मौसम पूर्वानुमान के अनुसार गहरे बादल छाए रहने की सम्भावना के साथ हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है।

अधिकतम तापमान 31 से 28 डिग्री सेंटीग्रेड व न्यूनतम तापमान 18 से 21 डिग्री सेंटीग्रेड के बीच रहने की संभावना है। पूर्वी हवा औसत 12 से 15 किलोमीटर प्रति घंटा से चलने की उम्मीद है।

मौसम को ध्यान में रखते हुए कृषि कार्य करें

किसान रबी, चना, गेंहू, सरसों, मटर, मसूर आदि फसलों की निगरानी करें। आवश्यकतानुसार कृषि कार्य करें। आगामी समय में मौसम परिवर्तनशील है। इसलिए किसान अभी किसी तरह का छिड़काव व सिंचाई ना करें। मौसम को ध्यान में रखते हुए कृषि कार्य करें।

मालूम हो कि पिछले कुछ दिनों से तापमान में उतार चढ़ाव लगातार देखने को मिल रहा है। ऐसे में बादलों की आवाजाही और छुटपुट बारिश ने मौसम का मिजाज बदल दिया है। ऐसे हालात में विशेषज्ञों ने किसानों को विशेष सतर्कता बरतने की सलाह दी है। वहीं मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो आने वाले दिनों में गर्मी और बढ़ेगी।

'