Today Breaking News

गाजीपुर जिले में अगस्त 2024 तक बीएसएनएल चालू करेगा 4जी सेवाएं, टाटा कंपनी को मिला टेंडर

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जनपद में बीएसएनएल की 4जी सेवाएं अगस्त के 2024 में चालू की जाएंगी। इसके लिए टाटा कंपनी को टेंडर दिया गया है। अप्रैल माह से इस पर कार्य प्रारंभ हो जाएगा। अभी बीएसएनएल उपभोक्ताओं को अपने डाटा की स्पीड बढ़ाने के लिए लंबा इंतजार करना होगा। जनपद में बीएसएनएल के 430 बीटीएस लगे हुए है, जिन्हें अपडेट करना होगा। 

सरकारी फर्म सी-डाट स्वदेशी 4जी और 5जी नेटवर्क तकनीक पर काम कर रही है, जिसे लेकर एक बड़ा अपडेट सामने आया है कि सरकारी टेलीकाम कंपनी बीएसएनएल की ओर से नेटवर्क 15 अगस्त तक लांच किया जा सकता है। जल्द ही उपभोक्ताओं को एक अच्छी खबर सामने आने वाली है।

स्वदेशी 4जी, और 5जी नेटवर्क पर काम पूरा होने को है और इसे जल्द ही बीएसएनएल नेटवर्क में तैनात किया जाएगा। जो केवल 4जी ही नहीं बल्कि 5जी एनएसए (नान-स्टैंडअलोन एक्सेस) भी होगा। 

इस कारण नहीं शुरू हो रही थी 4जी सेवा

बीएसएनएल टीसीएस के नेतृत्व वाले कंसोर्टियम के साथ 4जी नेटवर्क के लिए परीक्षण कर रहा है, जिसमें सी-डाट एक प्रौद्योगिकी भागीदार के रूप में शामिल है, जो अपने आप में एक सॉफ्टवेयर शक्ति है। पहले जो हमें रोक रहा था वह हार्डवेयर था। आज फोर-जी कोर पूरी तरह से वर्चुअलाइज्ड हो गया है।

इन्होंने कहा…

बीएसएनएल उपमंडल अभियंता आतीश श्रीवास्तव ने कहा कि अभी इस पर कार्य चल रहा है, इसमें अभी समय लगेगा, अगस्त तक उपभोक्ताओं को इसका लाभ मिलने लगेगा।

'