Today Breaking News

गाजीपुर में होली पर शराब बिक्री का रिकार्ड टूटा, 3.88 करोड़ की लोगों ने पी डाली शराब

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में होली पर इस बार शराब की बिक्री ने नया रिकॉर्ड स्थापित किया। आबकारी इंस्पेक्टर नीरज पाठक के मुताबिक होली के 1 दिन पहले जनपद की विभिन्न देसी, अंग्रेजी और बियर की दुकानों को मिलाकर कुल 3.88 करोड़ की शराब की बिक्री हुई। इसमें बड़ा योगदान गाजीपुर जनपद से सटे बिहार के लोगों का भी रहा। जिन्होंने चोरी-छिपे प्रदेश की सीमा में घुसकर गाजीपुर जनपद के विभिन्न दुकानों से चोरी छुपे शराब खरीदी।

गाजीपुर जनपद का बड़ा हिस्सा बिहार प्रदेश के बॉर्डर से सटा हुआ है। जहां सरकार ने शराब की बिक्री पर प्रतिबंध लगा रखा है। इसका नतीजा यह देखने को मिला कि होली के पूर्व गाजीपुर जनपद के विभिन्न बॉर्डर स्थित शराब की दुकानों पर बिक्री तेज रही। बड़ी संख्या में बिहार प्रदेश की बॉर्डर इलाके के गांव के लोग ने चोरी छुपे जनपद के दुकानों से शराब की खरीदारी किया। जिन्हें चोरी-छिपे ग्रामीण क्षेत्रों से होते हुए खरीदने वाले बिहार लेकर चले गए। कई लोगों को बॉर्डर इलाके में पुलिस ने चेकिंग के दौरान पकड़ भी लिया। पूरे जनपद में देसी, अंग्रेजी और बीयर की दुकानों पर होली के पूर्व शराब की बिक्री में तेजी देखने को मिली।

आम दिनों से ज्यादा हुई दुर्घटना

जिसका नतीजा यह रहा कि इस बार होली त्योहार पर जनपद में शराब की बिक्री ने नया रिकॉर्ड स्थापित किया। शराब के शौकीन लोगों ने होली पर 3.88 करोड़ की शराब गटक डाली। होली के 1 दिन पूर्व जनपद के विभिन्न शराब की दुकानों पर शराब खरीदने वालों की भारी भीड़ देखने को मिली। जिसके कारण होली के दिन जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में नशे में धुत कई बाइक सवार मार्ग दुर्घटना का शिकार हुए। जिसमें कुछ लोगों को अपनी जान भी गंवानी पड़ी। इसके साथ ही नशे की हालत में मारपीट की घटनाएं भी आम दिनों से ज्यादा रही।

'