Today Breaking News

दिलदारनगर से बिहार के भभुआ रोड तक बिछेगी नई रेललाइन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर जिले के लोगों को रेलवे के क्षेत्र में एक और तोहफा मिलने जा रहा है। अब पंडित दीन दयाल उपाध्याय (पीडीडीयू) मंडल से जुड़े दिलदारनगर और बिहार के भभुआ के बीच नई रेलवे लाइन बिछाई जाएगी। रेल बजट में 33 किलोमीटर तक नई लाइन बिछाने के लिए सर्वे कराने का प्रावधान किया गया है।

हाजीपुर जोन के महाप्रबंधक अनुपम शर्मा ने बताया कि नई परियोजनाओं के लिए केंद्रीय बजट में मंजूरी व धन स्वीकृति के बाद जल्द ही कार्यों को शुरू करने का कवायद होगी। मुख्य जनसंपर्क अधिकारी हाजीपुर वीरेंद्र कुमार ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के कार्यकाल में पीडीडीयू मंडल द्वारा मुंडेश्वरी धाम तक रेल लाइन बिछाने के लिए सर्वे किया गया था। इसके बाद निविदा भी प्रकाशित की गई थी लेकिन अब रेल मंत्रालय द्वारा उसमें संशोधन कर दिया गया है।

अब दिलदारनगर से भभुआ तक कार्य होगा। इस नई रेल लाइन के बिछने के बाद करहिया के कामाख्या धाम तथा दिलदारनगर के प्रसिद्ध सायर माता मंदिर से दिलदारनगर होते हुए हाबड़ा -दिल्ली रेल मार्ग से बिहार के भभुवा व सासाराम रेल लाइन से जुटने से आवागमन में सुविधा हो जाएगी। वहीं 2022/23 के रेल बजट में दिलदार नगर के रकसहां बाई पास के गेट नम्बर 85 एसी पर फ्लाई ओवर ब्रीज बनाने का जिक्र है। 

ओवरब्रिज बनने से दिलदारनगर में जाम की समस्या का भी निदान हो सकेगा। रेल बजट में रकसहां बाईपास के गेट नम्बर 85 एसी पर फ्लाई ओवरब्रिज बनाने का बजट पास भी हो गया है। इसी प्रकार तारीघाट ब्रांच लाइन में तीसरी लाइन बनाकर कर्मा गांव से एक नया वैकल्पिक बाई पास रेल लाइन भदौरा से नए स्टेशन कर्मा के बीच 11,1 किमी सतही त्रिकोण लाइन के निर्माण कार्य का रेल बजट में प्राविधान किया गया है।

'