Today Breaking News

TERI PG College Ghazipur: टेरी पीजी कॉलेज गाज़ीपुर की छात्रा विदुषी सिंह ने जिले का नाम किया रोशन

गाजीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. TERI PG College Ghazipur: युवा मामले और खेल मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी, उत्तर प्रदेश, लखनऊ में दिनांक 23 – 24  मार्च 2023 को आयोजित  “युवा 20 परामर्श” (Youth 20 Consultation) कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

जिसमें जनपद गाजीपुर का प्रतिनिधित्व तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान, पीजी कॉलेज, गाज़ीपुर (TERI PG College Ghazipur) की छात्रा विदुषी सिंह ने किया. यह जनपद और संस्थान के लिए बड़े ही गर्व का अवसर था जब युवा कल्याण एवं खेल मंत्रालय द्वारा आयोजित अंतर्राष्ट्रीय सम्मलेन में तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान की छात्रा विदुषी सिंह ने जनपद गाज़ीपुर का प्रतिनिधित्व करते हुए अपने विचारों को प्रस्तुत किया। 

कार्यक्रम का शुभारम्भ ले०जन०(डा०) बिपिन पूरी के द्वारा किया गया, उन्होंने कार्यक्रम  में भाग लेने वाले प्रतिनिधियों और छात्रों का स्वागत किया. कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नवनीत कुमार सहगल, अपर सचिव, युवा कल्याण विभाग ने युवाओं के स्वास्थ्य और उनमे सुधार से सम्बंधित अपने विचारों को प्रस्तुत किया. कार्यक्रम में अमेरिका, इंग्लैंड, स्पेन, ऑस्ट्रेलिया, नेपाल, मलेशिया, एम्स नई दिल्ली, पटना, बेंगलुरु आदि जगहों से विशषज्ञों की भागीदारी रही | 

सबने युवा कल्याण से सबंधित अपने व्याख्यान प्रस्तुत किये. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य युवा वर्ग को स्वस्थ बनाकर एक नए भारत के निर्माण हेतु आवश्यक विचारों को जानना था, जिसके तहत नशा मुक्ति पर विशेष प्रस्तुति की गई. युवाओं के मानसिक स्वास्थ्य के देखरेख हेतु मेडिटेशन और अन्य उपायों को बताया गया| कार्यक्रम में प्रदेश के समस्त जनपदों के चयनित छात्रों ने भाग लिया| तकनीकी शिक्षा एवं शोध संस्थान पी०जी०कॉलेज, गाज़ीपुर  (TERI PG College Ghazipur) के प्रबधक श्री अजीत कुमार सिंह, अपर महाधिवक्ता , उ०प्र० ने विदुषी सिंह के अंतर्राष्ट्रीय सम्मलेन में प्रतिभागिता पर हर्ष प्रकट किया. और उनके प्रयासों द्वारा युवाओं को स्वास्थ्य एवं खेल के लिए पी०जी०कॉलेज, गाज़ीपुर के खेल मैदान को खेल सुविधाओं से सुस्सज्जित कर दिया है. 

जहाँ प्रतिदिन छात्र छात्राएं योग, मैडिटेशन, खेल (इनडोर एवं आउटडोर दोनों) इत्यादि का लाभ लेते हैं. जनपद का प्रतिनिधित्व करने वाली छात्रा विदुषी सिंह को पुरस्कार स्वरूप प्रमाण पत्र प्रदान किया गया| सहायक निदेशक डा० अजीत प्रताप सिंह ने विदुषी सिंह को बधाई एवं शुभकामना प्रदान की. प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर डा० अमित प्रताप ने बधाई एवं शुभकामना प्रदान कर इस प्रकार के कार्यक्रम में भागीदारी हेतु समस्त छात्रों को प्रेरित किया| इस उपलब्धि पर संस्थान में हर्ष एवं उत्साह का माहौल बना हुआ है.

'