Today Breaking News

एटीएस ने गैंगस्टर और 50 हजार के इनामी को ग़ाज़ीपुर से दबोचा

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में गुरुवार को वाराणसी एटीएस की टीम ने दबिश दी। यहां गैंगस्टर एवं 50 हजार के इनामी अंतरराज्यीय जाली नोट के तस्कर बबलू उर्फ बाबिल बिन्द को जमानिया से दबोच लिया। एटीएस की यह कार्रवाई इतनी गोपनीय रही कि जमानियां कोतवाली पुलिस को भी इसकी भनक नहीं लगी। इस कार्रवाई में वाराणसी एटीएस के इंस्पेक्टर भारत भूषण अपनी टीम के साथ आरोपी को पकड़ने आए थे।

जमानियां के कोतवाल ने बताया कि गैंगस्टर के खिलाफ जाली नोट छाप-कर देश के अलग अलग राज्यों में तस्करी करता था। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित था। साथ ही उसके ऊपर गाजीपुर जिले के विभिन्न थानों में आठ मुकदमे संगीन धाराओं में दर्ज हैं। उसे जमानियां रेलवे क्रासिंग से दबोचा गया है।

बिहार से जाली नोट को लाता था

बताया जा रहा है कि दबोचा गया तस्कर बिहार के गया में जाली भारतीय मुद्रा को लाकर पूर्वांचल के अलग-अलग जिलों में तस्करी के माध्यम से पहुंचाता था। जिसके संबन्ध में बीते दिनों गिरोह के 6 लोगों को गाजीपुर पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया था, लेकिन यह फरार चल रहा था। इस गिरोह का प्रमुख सरगना बिहार राज्य के जनपद गया का रहने वाला है। जो प्रिंटिंग प्रेस का प्रयोग कर जाली भारतीय मुद्रा छापता है एवं गिरोह के अन्य सदस्यों के सहयोग से देश के अलग-अलग हिस्सों में भेजता है।

'