Today Breaking News

गाय का पीछा करते हुए घर की छत पर चढ़ गया सांड, ग्रामीणों ने नंदी अवतार बताकर रेस्क्यू टीम को लौटाया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, पीलीभीत. यूपी के पीलीभीत से एक अतरंगी मामला सामने आया है। यहां एक आवारा सांड गाय का पीछा करते हुए एक ग्रामीण के घर की छत पर पहुंच गया। ग्रामीणों की नजर जब छत पर चढ़े सांड पर पड़ी तो सब हैरान रह गए। मामले की सूचना ग्राम प्रधान और प्रशासनिक अमले को दी गई। हैरानी की बात ये है कि मौके पर पहुंची पशु चिकित्सा विभाग की टीम को ग्रामीणों के विरोध के बाद उल्टे पांव लौटना पड़ा। बताया गया कि ग्रामीणों ने सांड को नंदी का अवतार बताया है।

क्या है पूरा मामला?

मामला पीलीभीत सदर तहसील क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले लालपुरिया साहब सिंह का है। गांव, निवासी नन्हे लाल वर्मा ने बताया कि बुधवार सुबह एक सांड गाय का पीछा करते हुए उनकी छत पर पहुंच गया। थोड़ी देर बाद छत से गाय तो वापस उतर आई लेकिन सांड छत पर ही फस गया। पूरे मामले की सूचना उन्होंने ग्राम प्रधान और डायल 112 पुलिस को दी। ग्राम प्रधान ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों की मदद से सांड को नीचे उतारने के लिए काफी प्रयास किए लेकिन सफलता नहीं मिल पाई। वहीं पुलिसकर्मी भी जद्दोजहद करने के बाद बैरंग ही वापस लौट गए।

पशु चिकित्सा विभाग की टीम को ग्रामीणों ने किया वापस

सांड ने छत पर चढ़कर आमजनों के बीच खूब चर्चा बटोरी। दूसरी तरफ मामले की सूचना के बाद मौके पर पहुंची पशु चिकित्सा विभाग की टीम को ग्रामीणों का विरोध झेलना पड़ा। दरअसल मौके पर पहुंची पशु चिकित्सा विभाग की टीम, सांड को बेहोश कर जेसीबी से रेस्क्यू करने की रणनीति तैयार करने लगी। इस दौरान ग्रामीणों ने सांड को नंदी बाबा का स्वरूप बताकर उसे बेहोश करने से इनकार कर दिया। जिसके बाद टीम ग्रामीणों के विरोध के चलते मौके से वापस लौट आई। धूप में छत पर चढ़े सांड के लिए ग्रामीणों द्वारा छत पर ही पानी और खाने का इंतजाम कर दिया गया। जिसके बाद सांड देर रात तक छत पर ही डेरा जमाए बैठा रहा।

मामले पर बोले सीवीओ

पीलीभीत के मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी अरविंद कुमार से जब पूरे मामले पर जानकारी देते हुए कहा कि सदर तहसील क्षेत्र के एक गांव में सांड के छत पर चढ़ने का मामला सामने आया था। मौके पर टीम को भेजकर सांड को रेस्क्यू कराने का प्रयास किया गया था, लेकिन ग्रामीणों ने टीम के सदस्यों से सांड को बेहोश करने के लिए इंकार कर दिया है। भारी वजन होने के कारण सांड खुद जीने से नीचे उतरने में सक्षम नहीं है। रिपोर्ट: सौरभ कुमार 

'