Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में नई रेल लाइन के दोहरीकरण के बाद रफ्तार भरेंगी ट्रेनें

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ताड़ीघाट-मऊ नई रेल लाइन के दोहरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। करीब 35 करोड़ रुपये की लागत से होने वाले इस कार्य के अंतर्गत अब तक 26 पिलरों पर गार्डर लॉचिंग और उसकी ढलाई का काम पूरा हो चुका है। कार्यदायी संस्था की माने तो वर्ष के अंत तक दोहरीकरण का कार्य पूरा होने की उम्मीद है। इस नई रेल लाइन के दोहरीकरण का काम पूरा होने के बाद इस पर पूरी रफ्तार से ट्रेनों का संचालन हो सकेगा।

दोहरीकरण कार्य बीते मार्च महीने में शुरू हुआ। मौजूदा समय में 22 और पिलरों पर गार्डर लॉचिंग और उसकी ढलाई की तैयारी की जा रही है। सभी पिलरों पर गार्डर लांचिंग और ढलाई का काम पूरा होने के बाद नई रेल लाइन बिछाई जाएगी। ट्रेनों के सुरक्षित संचालन के लिए सिग्नल पोल, लोकेशन बाक्स, एक्सल काउंटर, विद्युतीकरण की पूरी प्रक्रिया के बाद इस दोहरीकरण लाइन का रेल संरक्षा आयुक्त निरीक्षण करेंगे। उनकी हरी झंडी मिलने पर इस लाइन पर ट्रेनों का संचालन हो सकेगा।

पहले चरण के दोहरीकरण का कार्य तेजी से चल रहा है। इस काम को भी जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। इस लाइन के सीआरएस के निरीक्षण के बाद ट्रेन का संचालन किया जा सकेगा। इसके लिए निर्धारित बजट पहले ही जारी कर दिया गया है। -विकास चंद्रा, मुख्य परियोजना प्रबंधक, रेल विकास निगम लिमिटेड (आरवीएनएल)

'