Today Breaking News

बारिश में बह गया पूर्वांचल एक्सप्रेसवे, एक तरफ से हो रहा आवागमन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, आजमगढ़. बारिश ने पूर्वांचल एक्सप्रेसवे में किए गए भ्रष्टाचार की पोल खोलनी शुरू कर दी है। भारी बारिश के चलते सदर तहसील क्षेत्र के कोठरा और मनचोभा गांव के पास पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पर काफी बड़ा गड्ढा हो गया, जिसके कारण पूर्वांचल एक्सप्रेसवे के एक तरफ से आवागमन बाधित हो गया। सूचना मिलते ही कार्यदायी संस्था यूपीडा के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और धंसे स्थान की मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की एक लाइन से ही दोनों गाड़ियों का आवागमन हो रहा है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे भारत के उत्तर प्रदेश राज्य में 340.8 किमी लंबा 6-लेन का (प्रत्येक दिशा में 3-लेन) एक्सप्रेसवे है, जिसे आठ लेन तक बढाए जा सकने लायक बनाया गया है। यह भारत का सबसे लंबा एक्सप्रेसवे है। 

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे पूरब में गाजीपुर शहर से राज्य की राजधानी लखनऊ के गोसाईगंज (चांद सराय) गांव को, (आजमगढ़ और अयोध्या के माध्यम) से जोड़ता है। इसको बनाने में 22,494 करोड़ की लागत आई है, जिसमें भूमि अधिग्रहण का मूल्य भी शामिल है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे 9 जिलों लखनऊ से शुरू होकर बाराबंकी, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, आजमगढ़, मऊ और गाजीपुर तक जाती है।

'