Today Breaking News

गाजीपुर में ग्राम प्रधान ने की डीजल डालकर आत्मदाह की कोशिश

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, ग़ाज़ीपुर. गाजीपुर में मनरेगा का भुगतान न होने से नाराज प्रधानों ने विकासखंड मनिहारी के प्रांगण में धरना दिया। अपनी मांगों को लेकर प्रधान संगठन एकजुट होकर ब्लॉक परिसर में धरने पर बैठ गए। प्रदर्शन के दौरान उग्र ग्राम प्रधान ज्ञानेंद्र गुप्ता ने अपने ऊपर डीजल डालकर आत्मदाह करने का प्रयास किया।

इस मौके पर प्रधान संगठन का कहना था कि हम लोगों का 1 साल से भुगतान नहीं हो रहा है। हम लोग ग्राम सभा में विकास कार्य करा चुके हैं, जो कार्य कराया उसका भुगतान समय से नहीं हो पा रहा है। उनका कहना है कि यह बहुत निंदनीय विषय है। बताया कि ब्लॉक के खंड विकास अधिकारी की तैनाती के बाद जब तक पूरे ग्राम प्रधानों को जानकारी होती है तब तक ट्रांसफर हो जाता है और चले जाते हैं और जो भी आता है उससे हम लोग बात करते हैं तो इधर-उधर बात करके टाल दिया जाता है।

आखिर गांव का विकास कैसे हो। सरकार की मंशा के अनुसार कार्य फिर भुगतान के लिए प्रदर्शन, आखिर कब तक चलेगा। उन्होंने कहा कि खण्ड विकास अधिकारी से सैकड़ों बार सम्पर्क करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन कोई जवाब नहीं मिल रहा है। अधिकारी बेलगाम हैं, जिससे सिर्फ शोषण का शिकार हो रहे हैं। प्रदर्शन के दौरान उग्र ग्राम प्रधान ज्ञानेंद्र गुप्ता ने अपने ऊपर डीजल उड़ेलकर आत्मदाह करने का प्रयास किया।

डीसी मनरेगा ने समाप्त कराया प्रदर्शन

प्रशासन ने काफी मशक्कत के बाद मामले को शांत कराया। घंटों चले हंगामे के बीच ग्राम प्रधान ज्ञानेंद्र गुप्ता से डीसी मनरेगा ने वार्ता कर भुगतान करने की बात कहकर धरना-प्रदर्शन समाप्त कराया।एसडीएम जखनिया कमलेश कुमार सिंह ने बताया कि मनरेगा के भुगतान को लेकर यह लोग धरना-प्रदर्शन कर रहे थे। पेंडिंग भुगतान कराया जा रहा है। धरना-प्रदर्शन के दौरान कुछ लोगों ने अपने ऊपर डीजल डालकर आक्रोश जाहिर किया है। 

'