Today Breaking News

मुआवजे को लेकर गाजीपुर के किसानों में आक्रोश, डीएम को दिया ज्ञापन

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के सैदपुर से जखनिया होते हुए मरदह तक जाने वाली 124डी नेशनल हाईवे के निर्माण के लिए मुआवजे के संबंध में किसानों ने जिला प्रशासन को पत्रक सौंपा। इस दौरान किसानों ने सर्किल रेट से मुआवजा दिए जाने की मांग की है। किसानों ने मांगे पूरी न होने पर धरना-प्रदर्शन की चेतावनी भी दी है।

दिनेश सिंह उर्फ बबलू ने कहा कि किसानों को सर्किल रेट पर मुआवजा दिया जाए। इसी को लेकर हम लोगों ने आज डीएम को पत्रक सौंपा है। नारायण गुप्ता ने कहा कि जो सर्कल रेट देना चाहिए वह सर्किल रेट किसानों को नहीं मिल रहा है। किसानों को गुमराह करके बिना बताए नोटिस दी जा रही है।

मौजूद सभी किसानों ने एक स्वर में कहा कि हम सभी लोगों को बिना बताए हुए जमीन ली जा रही हैं, जिससे किसान ने खुदकुशी करने के लिए मजबूर हो जाएंगे। सरकार से मांग है कि सभी किसानों को सही मुआवजा दिया जाए नहीं तो हम धरना प्रदर्शन करने के लिए मजबूर हो जाएंगे।

मुआवजे को लेकर किसानों की मांग

इस दौरान हैप्पी सिंह, सुनील कुमार, धनंजय सिंह, राकेश यादव, संजीव सिंह, दीपक राम, अशोक चौहान, पन्ना यादव इत्यादि किसान शामिल रहे। मालूम हो कि वाराणसी-गोरखपुर फोरलेन हाईवे से सैदपुर के पास से जखनिया होते हुए मरदह तक नया नेशनल हाईवे प्रस्तावित है। इसके निर्माण के लिए मुआवजे की प्रक्रिया को लेकर किसानों ने उंगली उठाई है।

'