Today Breaking News

छेड़छाड़ से तंग पति-पत्नी ने युवक को झारखंड से बुलाया; नशीली ड्रिंक पिलाई, फिर काट दिया

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, सोनभद्र. सोनभद्र में पति-पत्नी ने मिलकर एक युवक की निर्मम हत्या कर दी। फिर मर्डर केस को छिपाने के लिए युवक के हाथ-पैर कुल्हाड़ी से काट डाले। फिर कटी हुई डेड बॉडी को रेलवे ट्रैक पर लेकर पहुंचे। बॉडी को ऐसे रखा कि सबको यह एक्सीडेंट लगे। युवक की डेड बॉडी जब रेलवे ट्रैक से बरामद हुई, तब पुलिस इसे एक्सीडेंट केस ही समझ रही थी। लेकिन जांच पड़ताल में पूरे मामले का खुलासा हो गया।

पुलिस ने आरोपी पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है। पति ने पुलिस को बताया कि युवक उसकी पत्नी को आए दिन छेड़ता था, वो उसे परेशान करता था। इसी से तंग होकर दोनों ने उसे मारने की साजिश रची। इसके बाद उसका काम तमाम कर दिया।

सबसे पहले एक नजर पूरे मामले पर

पूरा मामला सोनभद्र जिले के विंढमगंज थाना के जोरुखाड गांव का है। यहां 13 सितंबर की रात एक युवक का क्षत-विक्षत शव रेलवे ट्रैक से बरामद किया गया। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल भेज दिया। वहीं, मृतक की पहचान के लिए पुलिस ने जोरुखाड के प्रधान विमल यादव समेत कई ग्रामीणों को मौके पर बुलाया। लेकिन उस रात मृतक की पहचान नहीं हो सकी।

इसके बाद अगले दिन पुलिस ने फिर से आसपास के कई गांव में मृतक की तस्वीर दिखाते हुए शिनाख्त का प्रयास किया। सोशल मीडिया पर फोटो वायरल की गई। वहीं, शव मिला तो लोगों ने इसे एक्सीडेंट की बात कही, लोगों का कहना था कि युवक ट्रेन से कटकर मर गया है।

झारखंड का था युवक, पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में हुई हत्या की पुष्टि

पुलिस की जांच पड़ताल में युवक की पहचान झारखंड के कधवान थाना क्षेत्र के ऊंटरी के रहने वाले मुर्तुजा हुसैन के बेटे इरशाद आलम के रूप में हुई। इसके बाद मौके पर पहुंचे मुर्तुजा के सामने कागजी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने शव का पोस्टमॉर्टम कराया। वहीं पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में पता चला कि युवक ने मौत से पहले नशीला पदार्थ लिया था। साथ ही रिपोर्ट में हत्या की बात निकलकर सामने आई।

इसके बाद पुलिस ने एक-एक कर मामले में तफ्तीश शुरू की। मृतक के पिता से पूछताछ की गई कि आखिर इरशाद सोनभद्र किस काम से आया था? उसका फोन नंबर क्या है? इस बाबत पिता से मिले जवाब पर पुलिस ने आगे की कार्रवाई की। पुलिस ने कॉल डिटेल खंगाली, तो अंतिम कॉल लॉग में साइमा नाम की महिला के नंबर का पता चला।

साइमा के घर पहुंची पुलिस

पुलिस पूछताछ में पता चला की जोरुखाड गांव में ही साइमा का घर है। पुलिस ने साइमा के घर पर दबिश दी, तो वो अपने पति जाकिर अंसारी और दूधमुंहे बच्चे के साथ मिली। पुलिस ने दोनों को डिटेन किया। इसके बाद उनसे कड़ाई से पूछताछ की गई। दोनों ने पूरे मामले का खुलासा कर दिया।

परेशान करता था, दे रहा था जान से मारने की धमकी

पुलिस ने बताया, साइमा ने कबूल करते हुए कहा, ''इरशाद और मेरा तीन-चार साल से प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह बात जब मेरे पति को पता चल गई, तो मैंने उसे छोड़ दिया था। इसके बाद मैंने उससे बात करनी बंद कर दी थी। इसके बाद भी वो मुझे परेशान करता था। हर रोज मुझे फोन करता था। मैंने अपना फोन नंबर भी बदल लिया था, लेकिन वो माना नहीं। कहीं न कहीं से मेरा नया नंबर ले लेता था। फिर कॉल करने लगा।''

झारखंड में दर्ज करवाया था छेड़खानी का केस

साइमा के पति जाकिर ने कहा, ''मेरी पत्नी ने मुझे इस बारे में बताया तो हमने इरशाद के खिलाफ झारखंड में केस दर्ज करवाया। साइमा का सोनभद्र में मायका है। मैं झारखंड का रहने वाला हूं। केस दर्ज कराने के बाद मैंने ही साइमा को सोनभद्र भेज दिया था। उसका केस में बयान होना था। इरशाद ने केस वापस लेने की बात करते हुए धमकियां देनी शुरू कर दी थी।''

मायके आ गई, तो और बौखला गया था इरशाद

साइमा ने पुलिस को बताया, ''मैं जब अपने मायके आ गई, तो इरशाद और बौखला गया था। वो मुझे अलग-अलग नंबरों से कॉल करने लगा। बोल रहा था कि मेरे साथ ऐसा क्यों किया। मेरी क्या गलती थी। इसके बाद मैंने यह बात भी पति को बता दी। फिर वो सोनभद्र आ गए। इसके बाद हम दोनों ने मिलकर इरशाद को मारने की प्लानिंग कर ली।"

कोल्ड ड्रिंक में मिलायी थी नशे की टेबलेट

साइमा ने कहा, ''12 तारीख को इरशाद झारखंड से ट्रेन पकड़कर सोनभद्र आ गया था। इसके बाद वो गांव पहुंचा, हमने पहले ही उसे मारने के लिए कोल्ड ड्रिंक में नशे की टेबलेट मिला दी थी। इरशाद को यह नहीं पता था कि जाकिर भी यहां पर है। वो सोचा कि मैंने उसे मिलने के लिए बुलाया है। वो आया और मेरे गले लग गया। इसके बाद मैंने उसे कोल्ड ड्रिंक दी, जिसे पीने के बाद वो बेहोश हो गया। फिर मेरे पति और मैंने मिलकर उसके सिर पर जोर से कुल्हाड़ी मार दिया।''

एक ही वार में थम गई थी इरशाद की सांसें

जाकिर ने कहा, ''एक ही वार में इरशाद मर गया था। साइमा के घर से 500 मीटर दूर रेलवे ट्रैक है। मुझे यह बात पता थी, इसलिए हम दोनों उसकी डेड बॉडी लेकर ट्रैक पर पहुंचे। यहां कुल्हाड़ी से उसके हाथ-पैर काट डाले, ताकि यह एक्सीडेंट लगे। उसके बाद हम वहां से चले आए। हमने अपने कपड़े साफ किए। मैं वापस झारखंड इसलिए नहीं गया क्योंकि साइमा बहुत डर गई थी।''

दुधमुंहे बच्चे के साथ जेल गई साइमा

सोनभद्र एसपी डॉ. यशवीर सिंह ने मामले का खुलासा करते हुए कहा कि दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। पति-पत्नी को जेल भेजा गया है। साइमा की दुधमुंही बच्ची भी उसके साथ गई है। मामले में सभी साक्ष्य कलेक्ट कर लिए गए हैं। साइमा के घर से हत्या में प्रयोग की गई कुल्हाड़ी की बरामदगी हुई है।

'