Today Breaking News

Ghazipur News: वर्तमान चेयरमैन की पत्नी और बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व अध्यक्ष निकहत परवीन गिरफ्तार, जानें मामला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर की बहादुरगंज नगर पंचायत की पूर्व अध्यक्ष निकहत परवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। अंकपत्र का जाली दस्तावेज प्रस्तुत कर तत्कालीन प्रबन्धक के सहयोग से सहायक अध्यापिका का पद प्राप्त करने वाली पूर्व चेयरमैन नगर पालिका बहादुरगंज निकहत परवीन और तत्कालीन प्रबन्धक एवं चयन समति के सदस्यों के खिलाफ कासिमाबाद थाना पुलिस ने एफआईआर दर्ज की है।

गिरफ्तारी के दौरान सीओ सर्किल की फोर्स मौजूद थी। मालूम हो कि गिरफ्तार निकहत परवीन के पति रेयाज अंसारी वर्तमान में बहादुरगंज नगर पंचायत के अध्यक्ष हैं, जो मुख्तार अंसारी के करीबियों में गिने जाते हैं। एसपी ओमवीर सिंह ने बताया कि बहादुरगंज नगर पंचायत के अध्यक्ष की पत्नी जो कि पूर्व में नगर पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं उनके द्वारा फर्जी अंक पत्र के जरिए मदरसे में सहायक अध्यापिका के पद पर नौकरी हासिल की गई है।

इसकी जिला अल्पसंख्यक विभाग द्वारा जांच के बाद जिला अल्पसंख्यक अधिकारी द्वारा एफआईआर दर्ज कराई गई। आज आरोपी निकहत परवीन को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार अध्यापिका/पूर्व चेयरमैन के पति व वर्तमान चेयरमैन का आईएस-191 गैंग के सरगना मुख्तार अंसारी से काफी करीबी रिश्ता रहा है।

निकहत परवीन द्वारा इण्टरमीडिएट सन 2005 का अंक पत्र उपलब्ध कराया गया था। उनके द्वारा साल 2005 में पूर्णांक 500 में 260 अंक प्राप्त किए गए थे, जिसका प्रतिशत 52% था जो कि न्यून्तम शैक्षिक योग्यता 55% के कम है, जबकि अभियुक्ता द्वारा जो अंकपत्र संलग्न किया गया था, उसमें पूर्णांक 500 में से प्राप्तांक 278 दिखाया गया, जिसका प्रतिशत 55.6% था।तत्कालीन प्रबन्धक द्वारा अंक पत्र का सत्यापन किये बिना पत्रावली से सम्बन्धित प्रपत्रों को प्रमाणित करते हुए उच्चाधिकारियों को प्रेषित कर दिया गया था। 

इस प्रकार निकहत परवीन द्वारा इण्टरमीडिएट साल 2005 का कूटरचित दस्तावेज प्रस्तुत कर तत्काली प्रबन्धक के सहयोग से सहायक अध्यापक का पद प्राप्त किया गया और पद के सापेक्ष वेतन भी प्राप्त किया गया। मामले में निकहत परवीन के अतिरिक्त तत्कालीन प्रबन्धक नजीर अहमद और चयन समिति के सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।
'