Today Breaking News

आज राहु करेंगे मीन राशि में गोचर, इन राशियों को रहना होगा सावधान

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, नई दिल्ली. ज्योतिष शास्त्र में ग्रह-नक्षत्रों में परिवर्तन का विशेष महत्व होता है। प्रत्येक ग्रह गोचर का प्रभाव सभी राशियों के जीवन पर पड़ता है। सभी ग्रहों में शनि के बाद राहु और केतु ही ऐसे ग्रह हैं जो जीवन में परेशानियां पैदा करते हैं। राहु जल्द ही अपना स्थान बजलने वाले हैं। 30 अक्टूबर को, राहु मेष राशि से निकलकर देव गुरु द्वारा शासित मीन राशि में प्रवेश करेंगे। राहु का यह गोचर कुछ राशियों के लिए काफी कठिन रहेगा। आइए जानते हैं किन राशियों को परेशानी झेलनी पड़ सकती है।

मेष: मेष राशि वालों को राहु के गोचर के दौरान सावधान रहना होगा। इस समय जीवन में नकारात्मक परिणाम देखने को मिलेंगे। साथ ही विभिन्न प्रकार की परेशानियां भी उत्पन्न होंगी। इस अवधि में आर्थिक परेशानियां बढ़ने की संभावना है। इसके अलावा, इस दौरान मनोवैज्ञानिक तनाव भी बढ़ जाता है, जिससे कार्यस्थल और कंपनी में बाधाएं आ सकती हैं। इस अवधि में लोगों से मनमुटाव बढ़ सकता है। इससे परिवार या दोस्तों के साथ रिश्ते ख़राब हो सकते हैं।

वृषभ: वृषभ राशि वालों के लिए राहु का गोचर परेशानी का कारण बन सकता है। इस दौरान लोगों को मान-सम्मान की हानि हो सकती है। साथ ही, राहु का गोचर कई गलत निर्णयों का कारण बन सकता है जिसके कारण भविष्य में विभिन्न प्रकार की समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं। इस अवधि में किसी शिक्षित ज्योतिषी की सलाह अवश्य मानें और राहु की शांति के उपाय करें।

मकर: मकर राशि वालों के लिए राहु का गोचर अनुकूल नहीं माना जाता है। इस अवधि के दौरान, स्वास्थ्य समस्याएं उत्पन्न होंगी और साथ ही कार्य वातावरण भी प्रतिकूल होगा, जिससे प्रतिकूल परिस्थितियां उत्पन्न हो सकती हैं। कठिन परिश्रम के बावजूद सफलता नहीं मिलने से मन उदास रहता है। आर्थिक समस्या भी उत्पन्न हो सकती है। गोचर काल के दौरान व्यक्ति को धैर्य रखने की जरूरत है और यह सुनिश्चित करना होगा कि नकारात्मकता हावी न हो।

'