Today Breaking News

खराब प्रगति पर फटकार लगाते हुए कासिमाबाद ब्लॉक के BEO से मांगा स्पष्टीकरण - Ghazipur News

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. बेसिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा के कार्यालय महुआबाग पर शुक्रवार को बीएसए हेमंत राव की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई। इसमें मॉड्यूल के इण्ट्री के प्रगति की जानकारी लिया। इसमें पांच ब्लाकों की खराब प्रगति पर फटकार लगाते हुए कठोर चेतावनी का निर्देश दिया।

बीएसए हेमंत राव ने बताया कि माड्यूल इंट्री की प्रगति सहित लक्ष्य एप के आंकलन में ब्लॉक सदर प्रथम स्थान पर, दूसरा पर ब्लॉक मरदह व तीसरा स्थान पर जखनियां रहा। एआरपी को अपने गोद लिये 10 विद्यालयों के प्रधानाध्यापक व अध्यापकों से प्रतिदिन वार्ता करते हुए निपुण बनाने कार्य करें। बीएसए ने बताया कि कम्पोजिट ग्रांट उपभोग की फीडिंग पोर्टल पर कुल 87 प्रतिशत रही। उन्होने सभी ब्लाकों के खंड शिक्षा अधिकारियों को अविलम्ब पूर्ण करने के लिए निर्देशित किया। 

मध्याह्न भोजन योजना की समीक्षा के दौरान टीआरजी फीडिंग का कार्य सबसे न्यून स्तर पर ब्लॉक कासिमाबाद का रहा। फीडिंग की धीमी प्रगति के कारण संबंधित खंड शिक्षा अधिकारी को चेतावनी देते हुए सष्टीकरण मांगा। एमडीएम लाभार्थी व रसोईया उपस्थिति को गूगल सीट पर अंकित करने तथा आईवीआरएस पर वास्तविक एमडीएम लाभार्थी भरने के लिये तथा समूह की बैठकों के आयोजन के निर्देश दिया। 

छात्रों का फुल यूनिफॉर्म पहने हुए फोटोग्राफ प्रेरणा डीबीटी पोर्टल पर अपलोड करें। रेवतीपुर का परिवार सर्वेक्षण तहत डेटा को प्रेरणा पोर्टल फीडिंग कम रहा। बीएसए हेमंत राव सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को सख्त निर्देश दिया कि निर्धारित समय में डाटा अपलोड करें।

'