Today Breaking News

ग़ाज़ीपुर में माफिया मुख्तार अंसारी का करीबी नगर पंचायत अध्यक्ष फरार, सैकड़ों की दीवाली की काली, जानें पूरा मामला

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर के बहादुरगंज नगर पंचायत अध्यक्ष के फरार होने से सैकड़ों लोगों की दिवाली काली हो गई है। बहादुरगंज नगर पंचायत के वर्तमान अध्यक्ष और मुख्तार अंसारी के करीबी रियाज अहमद की तलाश में शनिवार को एसडीएम, सीओ के साथ कई थानों की पुलिस ने छापा मारा। पुलिस ने उसकी पत्नी निकहत को पहले ही फर्जी डॉक्यूमेंट के आधार पर मदरसे में सहायक अध्यापक की नौकरी करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। चेयरमैन रियाज अहमद अंसारी के फरार रहने से नगर पंचायत बहादुरगंज के कर्मचारियों को दिवाली और डाला छठ के त्योहार पर वेतन नहीं मिला। वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों में उदासी है। वे दिवाली काली होने की बात कर रहे हैं।

फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करने के मामले में नगर पंचायत अध्यक्ष रियाज अंसारी की पत्नी मदरसा शिक्षिका निकहत परवीन पर अल्पसंख्यक कल्याण विभाग की ओर से केस दर्ज कराया गया। इस मामले में पुलिस ने पहले ही निकहत को गिरफ्तार कर लिया है। इस एफआईआर की जांच के दौरान पुलिस को रियाज और कुछ अन्य लोगों की भूमिका दिखी। निकहत की फर्जी नियुक्ति संदेहास्पद मिली। इसके बाद इन लोगों का नाम भी एफआइआर में पुलिस ने जांच के दौरान जोड़ दिया।

निकहत की गिरफ्तारी के 15 दिन बाद भी पुलिस अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी हुई है। शनिवार को एसडीएम राजेश कुमार चौरसिया और क्षेत्राधिकारी बलराम ने पुलिस टीमों के साथ फरार चल रहे वांछित अभियुक्तों के संभावित ठिकानों पर रेड मारा। माफिया मुख्तार अंसारी के खास चेयरमैन रियाज अंसारी, मदरसे के तत्कालीन प्रबंधक नजीर अहमद और तत्कालीन चयन समिति के अध्यक्ष परवेज जमाल के घरों पर प्रशासन और पुलिस की टीम ने संयुक्त रूप से दबिश दी। लेकिन, पुलिस किसी को भी पकड़ नहीं पाई। तीनों घरों पर परिवार के सदस्य ताला बंदकर फरार पाए गए। पुलिस ने आसपास के लोगों से पूछताछ की, लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली।

माफिया मुख्तार अंसारी के खास चेयरमैन रियाज अंसारी के चालक जय प्रकाश शर्मा से भी संभावित ठिकानों की जानकारी के लिए पुलिस पूछताछ कर चुकी है। पुलिस की एक साथ तीन घरों पर पुलिस की दबिश नगर में चर्चा का विषय बन गया है। रियाज को लेकर यह भी आरोप है कि वह मुख्तार अंसारी के काले धन को सफेद करने का मैनेजमेंट भी देखता था। वहीं, चेयरमैन रियाज अहमद अंसारी के फरार रहने से नगर पंचायत बहादुरगंज के कर्मचारियों की दिवाली काली हो गई है। सैकड़ों कर्मचारियों को दिवाली और डाला छठ के त्योहार से पहले वेतन नहीं मिला। वेतन नहीं मिलने से कर्मचारियों ने मायूसी जताई थी।

'