Today Breaking News

लखनऊ में घर-प्‍लॉट चाहने वालों के लिए खुशखबरी, जल्‍द आ रही है ये योजना

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, लखनऊ.  उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद लखनऊ में 5000 एकड़ की एक और आवासीय योजना लाने की तैयारी कर रहा है। गुरुवार को बोर्ड बैठक में इस पर विस्तार से चर्चा हुई। योजना में काम से कम 6 लाख लोग निवास करेंगे।

बोर्ड बैठक में तय हुआ कि नई योजना को शहर के प्रमुख स्थानों से जोड़ने के लिए एलिवेटेड रोड बनाया जाए। बोर्ड ने इंजीनियरों को एलिवेटेड मार्ग का प्रस्ताव तैयार करने को कहा है। इससे पता चलेगा कि निर्माण पर कितना खर्चा आएगा। एलिवेटेड रोड के निर्माण का पूरे खर्च का भार योजना की जमीन पर डाला जाएगा। इसी के आधार पर यहां लोगों को भविष्य में प्लॉट और मकान मिलेंगे।

आवास विकास परिषद ने लखनऊ के वृंदावन योजना में 480 जी प्लस थ्री व एलआईजी के 576 मकानों की बुकिंग शुरू की है। यह भी फैसला हुआ है कि 10 बार नीलामी पर लग चुकीं संपत्तियों की कीमत अंतिम बार लगी बोली के आधार पर आरक्षित माना जाएगा। इसके आगे नीलामी की जाएगी। 20 दिनों तक नीलामी प्रक्रिया चलेगी। उच्चतम बोली दाता को 20 दिनों तक इंतजार करना होगा।

आवास विकास परिषद की नई योजनाएं सुल्तानपुर रोड से लेकर रायबरेली रोड तथा अयोध्या रोड के बीच विकसित होने वाली हैं। इन मार्गों पर पहले से ही ट्रैफिक का काफी लोड है। नई योजनाओं के विकास से शहीद पथ, किसान पथ, सुल्तानपुर रोड, अयोध्या रोड तथा रायबरेली रोड पर यातायात का दबाव और बढ़ने की आशंका है। इसी वजह से तय किया गया कि नई विकसित होने वाली योजनाओं के लिए एलिवेटेड मार्ग का विकल्प तैयार किया जाए।

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद के सचिव डॉ.नीरज शुक्‍ला ने बताया कि लखनऊ में 5000 एकड़ में नई योजना पर गुरुवार को बोर्ड बैठक में चर्चा हुई। यहां के 6 लाख लोगों के आवागमन के लिए नए मार्गों की जरूरत होगी। इसके लिए एलिवेटेड रोड पर विचार किया गया। इंजीनियर विस्तृत रिपोर्ट तैयार कराएंगे।
'