Today Breaking News

यहां 25 रुपये में बिका प्याज, खरीदारी के लिए टूट पड़े लोग

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, बाराबंकी. अचानक बढ़ी प्याज की कीमतों के बीच बाराबंकी जिले में पिकअप डाले में आढ़ती आधे दामों में प्याज बेचते नजर आए। शहर के बीच हाइवे पर अवैध रूप से खड़ी गाड़ी पर आधे दाम में प्याज खरीदने वालों को भारी भीड़ लग गई। एसडीएम विजय त्रिवेदी के अनुसार, हाइवे पर प्याज बेचने की कोई परमिशन नहीं है और सस्ता प्याज बेचे जाने की कोई जानकारी नहीं आई है। वहीं, पूर्ति अधिकारी डॉ. राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि सस्ता प्याज बेचे जाने के शासन से किसी प्रकार के निर्देश नही मिले हैं।

बाजार में महगांई के बीच प्याज की कीमतों में भारी उछाल देखने को मिल रहा है। मार्केट में प्याज 70 से 80 रुपये प्रति किलो बिक रहा है। NCCF प्याज बिक्री के बैनर तले हाइवे पर कैंप लगा कर 25 रुपये प्रति किलो बेचने पर खरीदारों की लंबी कतारें लग गईं। नगर कोतवाली क्षेत्र में शहर के बीच गुजरने वाले हाइवे सतरिख नाका चौराहे पर शनिवार प्याज खरीदने वालों की भारी भीड़ जमा हो गई। हाइवे पर ट्रैफिक जाम होने से ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों से लोगों में तीखी बहस भी शुरू हो गई।

आधे दाम में बिकने लगा प्याज, लग गई लंबी कतार

लाइन में खड़े प्याज खरीदारों ने बताया कि बाजार में प्याज के दाम अचनाक 70 से 80 रुपये तक पहुंच गए हैं। गरीब और मध्यम वर्ग के लोग प्याज खरीद नहीं पा रहेहैं। प्रशासन को सुरक्षित स्थान या मैदान में कैंप लगाना चाहिए था। वहीं, दूसरे खरीदार ने सरकार के प्रति नारजगी जाहिर करते हुए बताया कि सरकार ने कहा था कि अच्छे दिन आंएगे, लेकिन अब तो बुरे दिन आ गए हैं, गरीब आदमी को सड़क पर लाइन में खड़े होना पड़ रहा है। वहीं, सस्ते दामों में प्याज खरीदने के लिए चौराहे पर करीब एक घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल बना रहा। पिकअप गाड़ी में लदे प्याज बेचने वाले मायाराम ने बताया कि हम लोग लखनऊ दुबग्गा मंडी से प्याज बेचने आए हैं। भारी भीड़ जमा होने से ट्रैफिक पुलिस द्वारा यहां से हटाया जा रहा है।

बिना परमिशन हाइवे पर लगा दिया सस्ता प्याज कैंप

हाइवे पर प्याज बेचने पर सदर तहसील नवाबगंज एसडीएम विजय त्रिवेदी ने बताया कि हाइवे पर कैंप लगा सरकारी प्याज बेचने की जानकारी नहीं है। पूर्ति अधिकारी डॉ. राकेश कुमार तिवारी ने बताया कि सरकार की ओर से प्याज बेचने के कोई निर्देश नहीं मिले हैं। किसी निजी संस्था की ओर से कैंप लगा कर प्याज बेचा जा रहा है।

'