Today Breaking News

1 करोड़ की हेरोइन की खरीद-बिक्री करते समय 3 तस्कर गिरफ्तार; ग़ाज़ीपुर का है मास्टरमाइंड

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ की अवैध तस्करी करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को खरीद बिक्री करते समय पुलिस ने धर दबोचा। गिरफ्तार तस्करों के पास से एक किलो मादक पदार्थ हेरोइन, जिसकी अन्तर्राष्ट्रीय कीमत 01 करोड़ रुपए है और 14 लाख रुपए नगद बरामद किया गया है।

तस्करों को रंगे हाथ देवकठिया बेसो नदी पुलिया (एनएच 31) के पास से स्वाट/सर्विलांस टीम व थाना जंगीपुर की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया है। एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार ने बताया कि स्वाट/सर्विलांस टीम और थाना जंगीपुर पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा अन्तर्राज्यीय मादक पदार्थ (हेरोइन) की अवैध तस्करी करने वाले गिरोह के तीन बदमाशों को पकड़ा है।

बागचंद तंवर उर्फ भागचंद निवासी राजस्थान, राजकमल उर्फ कमल साहनी निवासी वाराणसी और शिवम प्रताप सिंह निवासी बिहार को मादक पदार्थ (हेरोइन) की खरीद बिक्री करते समय एक किलो हेरोइन और 14 लाख रुपए के साथ रंगे हाथ देवकठिया बेसो नदी पुलिया (एनएच 31) के पास से गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार तस्करों के खिलाफ पहले से कई आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं।

गाजीपुर का है मास्टरमाइंड

बताया कि इस गिरोह का मास्टर माइंड गाजीपुर का रहने वाला अजय कश्यप पूरे नेटवर्क को संचालित करता है और अपने पुत्र अभय कश्यप व अन्य सहयोगियों राजकमल उर्फ कमल साहनी, शिवम प्रताप सिंह के माध्यम से अवैध तरीके से मादक पदार्थ की खरीद बिक्री अन्तर्राज्यीय स्तर पर करता है। ये लोग माल की डिलिवरी सुनसान स्थानों पर जाकर करते हैं।

बताया कि 12 दिसम्बर को राजस्थान के हिरोइन तस्कर बागचन्द तंवर को एक किलोग्राम हेरोइन की डिलीवरी करने के लिए अजय कश्यप के कहने पर अभय कश्यप, राजकमल उर्फ कमल साहनी व शिव प्रताप सिंह दो मोटरसाइकिल से एनएच 31 बेसो नदी पुलिया के पास हाईवे पर आए थे, जिन्हें हेरोइन खरीद बिक्री करते समय रंगे हाथ पुलिस द्वारा पकड़ लिया गया, जबकि मौके का फायदा उठाकर अभय कश्यप मोटर साइकिल से भाग निकला। पूछताछ में बागचन्द ने बताया गया कि वह राजस्थान कोटा में ले जाकर छोटी-छोटी पुड़िया बनाकर नशे के आदी नए उम्र के पढ़ने वाले लडकों को बेच देता हैं।

'