Today Breaking News

जखनियां विधायक बेदी राम ने लिया कमीशन, विधायक ने सफाई दी...

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. गाजीपुर में सड़क निर्माण से जुड़े ठेकेदार ने जखनियां से सुभासपा के विधायक बेदीराम पर कमीशन मांगने और धमकी देने का आरोप लगाया है। ठेकेदार ने भुड़कुड़ा थाने में तहरीर भी दी है। उसका कहना है कि विधायक ने पहले 2500 रुपये ऑनलाइन लिया, फिर कमीशन के तौर पर 4.10 लाख कैश ले लिया और पैसे की मांग की तो असमर्थता जताई। इसके बाद धमकी दी जाने लगी। दूसरी तरफ, विधायक ने आरोपों को निराधार बताया और सफाई दी। कहा कि आरोप सही साबित हुए तो राजनीति छोड़ दूंगा। कमीशन लेना हराम है। यदि वह प्रमाणित कर दें तो विधायक पद से इस्तीफा दे देंगे। मामले में विधायक की तरफ से भी तहरीर दी गई है।
लोक निर्माण विभाग की प्रांतीय खंड इकाई मनिहारी-जखनिया फद्दोपुर तक सड़क का निर्माण करा रही है। इसकी गुणवत्ता पर सवाल खड़े किए गए। इस बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया।
विधायक के कहने पर लाठी-डंडे से लैस होकर आए प्रतिनिधि
11 दिसंबर को साधोपुर (रामपुर) निवासी ठेकेदार ने भुड़कुड़ा थाने में विधायक बेदी राम के खिलाफ खिलाफ तहरीर दी। इसमें आरोप लगाया कि क्षेत्रीय विधायक बेदी राम द्वारा बार-बार कमीशन की मांग की जा रही है। धमकी दी जा रही है कि फर्जी मुकदमे में फंसा दूंगा और ठेकेदारी बंद कराके ब्लैक लिस्ट करा दूंगा। इसी दबाव में आकर 30 सितंबर को 2500 रुपये विधायक प्रतिनिधि अरविंद कुमार निवासी कसिया, थाना-जलालपुर को फोन पे के जरिये दिया। आठ दिसंबर को क्षेत्रीय विधायक को 4 लाख 10 हजार का नकद भुगतान किया। इसके बाद उनका लालच और बढ़ गया और 10 दिसंबर को फिर पैसे की मांग की, इसपर असमर्थता जाहिर की गई तो क्षेत्रीय विधायक के कहने पर उनके प्रतिनिधि अरविंद कुमार व पीयूष व तीन अन्य लोग लाठी-डंडे से लैस होकर कार्यस्थल पर पहुंचे और मजदूरों की पिटाई करके भगा दिया। काम भी बंद करा दिया। धमकी दी कि जो काम करने आएगा, उसे जान से मार देंगे और फर्म को ब्लैक लिस्ट कराने की धमकी दे रहे हैं।
मानक के विपरीत काम, प्रतिनिधि को थप्पड़ मारा
विधायक का दावा है कि यह कार्य मानक को दरकिनार कर किया जा रहा है। इसकी शिकायत ग्रामीणों ने की तो 10 दिसंबर को अपने प्रतिनिधि अरविंद कुमार को मौके पर भेजा। तहरीर के मुताबिक, विधायक प्रतिनिधि अपने साथ पीयूष को लेकर मौके पर गए और सड़क का निर्माण देख रहे थे। इसी बीच डब्लू राय आया और उसने खुद को ठेकेदार युधिष्ठिर उर्फ दीपू राय का भतीजा बताया। आरोप है कि घटिया कार्य करने की बात कहने पर उसने अरविंद को थप्पड़ मारा। साथ ही कहा कि भाग जाओ नहीं तो जान से मार देंगे। विधायक का आरोप है कि इसके बाद फोन पर ठेकेदार ने मुझे और मेरे प्रतिनिधि को अपशब्द कहा। दोनों तरफ से तहरीर मिली है। जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी।- तारावती, थानाध्यक्ष भुड़कुड़ा
'