Today Breaking News

भारतीय वायुसेना में फ्लाइंग ऑफिसर बनी ग़ाज़ीपुर जिले के मेदनीपुर गांव की इशिता, परिजनों में खुशी

ग़ाज़ीपुर न्यूज़ टीम, गाजीपुर. ग़ाज़ीपुर जिले के रेवतीपुर क्षेत्र के मेदनीपुर गांव के शहीद कर्नल योगेश सिंह की पुत्री इशिता गौतम का चयन भारतीय वायुसेना में फ्लाईंग आफिसर के पद पर हुआ है। इसकी जानकारी होते ही गांव सहित परिजनों में खुशी की लहर दौड पड़ी। परिजनों के मुताबिक एएफसीएटी की लिखित परीक्षा के बाद तमाम टेस्ट को उसने एक एक कर पास किया। जिसके बाद उनका चयन किया गया।
इशिता ने सफलता का श्रेय शहीद पिता, मां सहित पूरे परिजनों को दिया। परिजनों ने बताया कि उसकी प्रारंभिक शिक्षा दीक्षा दिल्ली के आर्मी पब्लिक स्कूल में हुई। वह हाईस्कूल लखनऊ जबकि इंटर कि पढाई दिल्ली से की। कॉमर्स से स्नातक की पढाई भी दिल्ली में पूरा करने के बाद वह तैयारियो में जुट गई। उन्होंने बताया कि इसी बीच उसका चयन बैंक में हो गया था। लेकिन वह वायुसेना की तैयारियो में लगी रही। 

पूर्व ग्राम प्रधान दीपक सिंह ने बताया कि आज हमारे गांव की बेटी ने जो सफलता दर्ज किया है, वह गौरवशाली है। इशिता दो बहनों में बड़ी है। इसकी मां स्मिता गौतम जो उसके साथ साए के साथ रहती है। इनके पिता कर्नल योगेश सिंह जो उधमपुर के 162 बटालियन में तैनात थे। पठानकोट जाते समय 2015 में इनके वाहन की टक्कर एक ट्रेलर से हो गई। जिसमें उनकी मौके पर ही मौत हो गई थी। शहीद कर्नल के बडे भाई रत्नेश गौतम जो वर्तमान समय में दिल्ली में श्रम विभाग में कमिश्नर के पद पर तैनात है।
'